स्मार्टफोन की लत पूरी दुनिया के लिए समस्या बन गई है। हम हर छोटी-छोटी जरूरतों के लिए स्मार्टफोन पर निर्भर रहने लगे हैं। ऐसे में हम ना चाहते हुए भी इससे छुटकारा नहीं पा सकते हैं। अगर आप इस लत से खुद को मुक्त कर लें तो मोटी रकम भी जीत सकते हैं।


दरअसल, विटामिन वाटर (Vitamin Water) नाम की कंपनी एक खास ऑफर दे रही है। इस ऑफर के तहत अगर कोई व्यक्ति एक साल तक स्मार्टफोन से खुद को दूर कर लेगा यानी स्मार्टफोन का इस्तेमाल नहीं करेगा तो उसे कंपनी 1 लाख डाॅलर (71लाख रुपए) देगी। कोला कोला की स्वामित्व वाली यह कंपनी अपने मार्केटिंग कैंपेन के लिए स्मार्टफोन यूजर्स को टार्गेट किया है


कंपनी किसी स्मार्टफोन को टार्गेट नहीं कर रही है। कंपनी का मानना है कि वर्तमान में क्या कोई बिना स्मार्टफोन के रह सकता है या नहीं। कंपनी इस बात को जानने के लिए लाईडिटेक्टर टेस्ट करेगी और पता लगाएगी कि आपने फोन का इस्तेमाल किया है या नहीं। अगर आप फोन का इस्तेमाल करते पकड़े जाते हैं तो आपको इससे प्रतियोगिता से बाहर कर दिया जाएगा। इसके किसी प्रकार की कोई कानुनी प्रक्रिया नहीं है यह मात्र एक प्रतियोगिता के तहत है।


अगर आप भी इस रोचक प्रतियोगिता में भाग लेना चाहते हैं तो आपको ट्विटर या इंस्टाग्राम के जरिए 8 जनवरी, 2019 को 11:59 PM (ET) से पहले अप्लाई करना होगा। इसके लिए आप #nophoneforayear और #contest लिखकर अपना पोस्ट करके और 'विटामिन वॉटर' को आपके कॉन्टेस्ट में भाग लेने के बारे में पता चल जाएगा। इसके साथ आपको यह भी बताना होगा कि आप फोन को क्यों छोड़ रहे हैं और अपने फ्री टाइम का कैसे इस्तेमाल करेंगे।