लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा अब अभेद हो गई है। उनके सुरक्षा की जिम्मेदारी अब NSG और CRPF को दी गई है। गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Mandir) में हाल ही में हुए हमले के बाद अब लखनऊ के सीएम आवास की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। साथ ही सीएम आवास (CM Yogi Security) पर एहतियात के तौर पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों को भी तैनात करा दिया गया है।

यह भी पढ़े : Mangal Rashi Parivartan : मंगल का राशि परिवर्तन आज, इन राशि वालों को शुभ फल की प्राप्ति होगी


वहीं, सीएम योगी की निजी सुरक्षा में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के जवानों की तैनाती पूर्व की तरह रखी गई है। सीएम (Yogi Adityanath) को पहले से ही जेड प्लस सिक्यॉरिटी कवर मिला हुआ है, ऐसे में इसे पूर्व की भांति ही रखा गया है।

अब यूपी पुलिस के अलावा सीआरपीएफ को भी अब मुख्यमंत्री आवास पर तैनात किया गया है। सीआरपीएफ की दो प्लाटून के 70 से अधिक जवानों को लखनऊ के कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पर तैनात कर दिया गया है। इसमें महिला जवानों की टुकड़ी भी शामिल है।

यह भी पढ़े :Today's Petrol Diesel Price : आज ईंधन की तेजी में ब्रेक, 123.46 रुपये लीटर तक पंहुचा, चेक करें अपने शहर का रेट

गोरखनाथ मंदिर गोली कांड के बाद से ही केंद्रीय एजेंसियां सीएम योगी की सुरक्षा को लेकर और सतर्क हो गई हैं। मंदिर कांड के बाद गोरखनाथ मंदिर में भी अतिरिक्त सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा में जवानों की अधिक तैनाती के अलावा तमाम हाईटेक डिवाइसेज को भी मंदिर परिसर में लगाया गया है। लोकल इंटेलिजेंस यूनिट को भी सख्त निगरानी के निर्देश दिए गए हैं। ये सुरक्षा इंतजाम इसलिए भी अहम हैं क्योंकि हाल ही में सीएम के जनता दरबार के लिए आम लोगों को भी उनके लखनऊ स्थित राजकीय आवास और गोरखनाथ मंदिर में लाया जा रहा है।