उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट ने दो बड़े फैसले लिए।  इसके अंतर्गत देवबंद के बाद अब मऊ में भी एटीएस का सेंटर बनाए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई।  इसके साथ ही राज्य सरकार ने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए धान समर्थन मूल्य में बढ़ाेतरी की घोषणा भी की और ये बढ़त बुधवार से ही लागू मानी जाएगी।  

जानकारी के अनुसार अब सामान्य धान के लिए 1940 रुपये प्रति क्विंटल और ग्रेड ए धान के लिए 1960 प्रति क्विंटल की दर तय की गई है।  गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने ये रेट जून में ही तय कर दी थी।  जिसके बाद राज्य सरकार ने इसे बुधवार से लागू कर दिया है। 

गौरतलब है कि इससे पहले योगी सरकार ने एटीएस की 12 इकाइयों की स्‍थापना की संस्तुति की थी।  साथ ही एटीएस को और मजबूत करने के लिए प्रस्ताव भी मांगा गया था।  इस दौरान ये बताया गया था कि एटीएस को आधुनिक उपकरणों से लैस किया जाएगा और कर्मचारियों व अधिकारियों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। 

जानकारी के अनुसार प्रदेश के संवेदनशील 10 जिलों में एटीएस की ईकाई स्‍थापित करने की बात पहले सामने आई थी।  इनमें मेरठ, अलीगढ़, श्रावस्ती, बहराइच, ग्रेटर नोएडा (जेवर एयरपोर्ट), आजमगढ़ (निकट एयरपोर्ट), कानपुर, सोनभद्र, मीरजापुर और सहारनपुर के देवबंद में एटीएस इकाई/कमाण्डो ट्रेनिंग सेंटर स्थापित किया जाना था. अब इनमें मऊ का नाम भी जुड़ गया है।