योगी 2.0 सरकार अपने गठन के बाद से लगातार एक्‍शन में है। इस बीच गुरुवार की देर रात सरकार ने नौ जिलों के पुलिस कप्‍तान समेत 14 आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। बलरामपुर के एसपी हेमंत कुटियाल को एसएसपी बनाकर मुरादाबाद भेजा गया है। 

यह भी पढ़े : राशिफल 15 अप्रैल: इन 3 राशि वाले लोगों के लिए समय ठीक नहीं बचकर चले , इस रंग की वस्तु का दान करें 


हाथरस के एसपी विनीत जायसवाल को अमरोहा और पुलिस मुख्‍यालय से सम्‍बद्ध रहे अशोक कुमार को रामपुर का नया एसपी बनाया गया है। विनीत जायसवाल अमरोहा में श्रीमती पूनम का स्‍थान लेंगे जिन्‍हें फिलहाल वेटिंग लिस्‍ट में रखा गया है। कौस्‍तुभ को संतकबीरनगर एसपी की पोस्‍ट से महराजगंज एसपी के पद पर भेजा गया है। विकास कुमार वैद्य को हाथरस, अतुल शर्मा को चित्रकूट का एसपी बनाकर भेजा गया है। 

यह भी पढ़े : Hanuman Jayanti 2022 : हनुमान जन्मोत्सव कल, इस काम से तुरंत प्रसन्न हो जाते है हनुमान जी, जानिए  उपाय


इसके साथ ही राजेश सक्‍सेना बलरामपुर के नए एसपी होंगे। सोनम कुमार को संतकबीरनगर, धवल जायसवाल को कुशीनगर का एसपी बनाया गया है।

यह भी पढ़े : Hanuman Jayanti पर इस शुभ योग में करें महाबली की पूजा, हनुमान जयंती पर करें धन प्राप्ति के लिए उपाय

मुरादाबाद के एसएसपी बबलू कुमार, कुशीनगर के एसपी सचीन्‍द्र पटेल को वेटिंग लिस्‍ट में रखा गया है। आईपीएस प्रदीप गुप्‍ता को कानपुर नगर पीएसी भेजा गया है। आईपीएस अंकित मित्‍तल को पीएसी बरेली भेजा गया है। 

ब्‍यूरोक्रेसी में अभी जारी रहेगा बदलाव

योगी सरकार प्रदेश की प्रशासनिक और पुलिस व्‍यवस्‍था को सुदृढ़ बनाने की नई रणनीति पर काम कर रही है। जानकारों का कहना है कि प्रदेश में आईपीएस, आईएएस, पीसीएस और पीपीएस अफसरों के तबादले बड़ी संख्‍या में होने वाले हैं।