यूपी की योगी सरकार पर हैकर्स ने जबरदस्त हमला किया है जिसके बाद अब 2 बार Twitter अकाउंट हैक किए जा चुके हैं। इसी के तहत अब ट्विटर पर लगातार आधिकारिक अकाउंट्स का हैक होना जारी है। आज उत्तर प्रदेश सरकार का ट्विटर अकाउंट हैकिंग का शिकार हुआ। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय का सोशल मीडिया अकाउंट हैक हो चुका है। इतना ही नहीं बल्कि पंजाब कांग्रेस के ट्विटर अकाउंट में भी आज संदिग्ध गतिविधियां देखी गई। इस दौरान यूपी सरकार के अकाउंट से कई अलग-अलग के पोस्ट किए गए हैं।

यह भी पढ़ें : सबसे पुराने कृषि उत्सव 'पोंग्टु' पर राज्यपाल ने दी अरुणाचल को बधाई, दिया ये संदेश

इसमें सबसे खास बात ये है कि बीते कुछ दिनों में माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म्स पर प्रभावी अकाउंट्स का हैक होना चिंता का कारण बन गया है। इससे पहले भारतीय मौसम विज्ञान विभाग और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग और भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के ट्विटर अकाउंट हैक होने की खबरें सामने आई थी। हैकर्स ने UGC के खाते से लंबा थ्रेड पोस्ट किया था, जिसमें कई लोगों को टैग किया गया था।

हालांकि, शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का खाता हैक होने के कुछ समय बाद ही रिस्टोर कर लिया गया था। सरकार की तरफ से जारी आधिकारिक बयान के अनुसार, 'असामाजिक तत्वों की तरफ से 9 अप्रैल 12.30 बजे मुख्यमंत्री कार्यालय का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट हैक करने का प्रयास किया गया, जिन्होंने कुछ ट्वीट पोस्ट किए थे और उन्हें बाद में रिकवर कर लिया गया था।'

यह भी पढ़ें : कर्नाटक और मणिपुर के बाद कांग्रेस का उत्तराखंड में बड़ा फेरबदल, इस नेता को बनाया अध्यक्ष

इस संबंधि में लखनऊ में साइबर पुलिस स्टेशन में अज्ञात लोगों को खिलाफ IT एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। इस मामले की जांच डीजीपी दफ्तर के एक्सपर्ट्स की टीम करेगी। वहीं, यूपी सरकार का कहना था कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।