उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP assembly elections) में शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने गोरखपुर से पर्चा भरा। वे पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं नामांकन दाखिल करने के दौरान मुख्यमंत्री ने अपनी कुल संपत्ति (yogi adityanath property) और सभी संबंधित वस्तुओं का लेखा जोखा पेश किया। 

शपथ पत्र के अनुसार मुख्यमंत्री के पास 2 हथियार (Weapon) हैं। उनके पास 1 लाख रुपये की रिवॉल्वर और 80 हजार रुपये की राइफल है। वहीं योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के पास 49 हजार रुपये के सोने के कुंडल हैं। इनका वजन 20 ग्राम है। साथ ही योगी सोने की चेन में रुद्राक्ष माला पहनते हैं, जिसकी कीमत 20 हजार रुपये है। इस चेन का वजन 10 ग्राम है। बता दें कि योगी आदित्यनाथ का कुल संपत्ति 1 करोड़ 54 लाख 94 हजार 54 रुपए है। इससे पहले योगी आदित्यनाथ की कुल संपत्ति (yogi adityanath property) 95.98 लाख रुपए थी। 

खास बात तो यह है कि मुख्यमंत्री (yogi adityanath ) के पास कोई कार नहीं है। बता दें कि पिछली बार खुद योगी आदित्यनाथ ने अपने पास 2 कार होने की बात कही थी। हलफनामे में सीएम योगी ने यह भी बताया है कि उनपर एक भी क्रिमिनल केस दर्ज नहीं है। हलफनामे के मुताबिक योगी के पास 1 लाख रुपये की नकदी है। योगी के 6 शहरों की अलग-अलग बैंकों में 11 खाते (Yogi Adityanath bank account) हैं। इन अकाउंट्स में 1 करोड़ 13 लाख 75 हजार रुपये से ज्यादा जमा हैं।  योगी के पास जमीन या घर नहीं है, लेकिन उनके पास नेशनल सेविंग स्कीम्स और बीमा पॉलिसियों के जरिए 37.57 लाख रुपये हैं। योगी के पास एक मोबाइल फोन है, जिसकी कीमत 12 हजार रुपये है।