उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने (Yogi Government) ने बड़ा ऐलान किया है इसके तहत वो राज्य के छोटे जिलों में भी अभ्युदय कोचिंग सेंटर (Abhyuday Coaching Centre) खोल रही है। इनमें छोटे शहरों के आर्थिक रूप से कमजोर होनहार युवा फ्री में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करके  आईएएस, आईपीएस, डॉक्टर और इंजीनियर बन सकेंगे। इसके तहत अब समाज कल्याण विभाग हर जिले में प्रस्ताव तैयार करने जा रहा है। अभी  तक जेईई के लिए ऑफलाइन माध्यम से 5000 से अधिक और ऑनलाइन माध्यम से 10000 छात्रों को तैयार किया जा रहा है।

यूपी में मुख्‍यमंत्री अभ्‍युदय योजना Abhyudaya Yojana अभी 18 मंडल मुख्‍यालयों पर संचालित हो रही है। अभी आन लाइन अध्ययन सामग्री के जरिए से 1 लाख से अधिक छात्रों को लाभ मिल रहा है। अभी हाल ही में यूपीएससी जैसे प्रतियोगी परीक्षाओं में यूपी के युवाओं की सफलता को देखते हुए सरकार इस योजना को प्रदेश के सभी 75 जिलों में शुरू करने जा रही है.

अभ्युदय कोचिंग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक है। इसें 16 फ़रवरी 2021 को मुख्यमंत्री ने शुरू किया था। इस योजना के पहले चरण में सभी 18 मंडल मुख्यालयों में इसे खोला गया था, जिसका अब विस्तार किया जा रहा है।