दुनिया में कई धर्मों के लोग रहते हैं। वैसे तो सभी धर्मों में कई बातें एक जैसी होती हैं, लेकिन हर धर्म की अपनी अलग खासियत होती है। हर धर्म में कई ऐसी बातें होती हैं जो दूसरे धर्मों के लोगों को प्रभावित करती हैं। हालांकि, कई बार लोग काफी अजीब वजहों को लेकर भी धर्म परिवर्तन करना चाहते हैं। युगांडा से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है।

यह भी पढ़ें : अरुणाचल पत्रकारों ने की सुरक्षा के लिए सरकार से की विशेष कानून बनाने की मांग

युगांडा के फेमस सिंगर वाईक्लिफ तुगुमे उर्फ ​​यकी बेंडा यकी ने कहा है कि वह इस्लाम में धर्मांतरण करना चाहते हैं। इस्लाम धर्म अपनाने के लिए उन्होंने जो वजह दी है, वह काफी हैरान करने वाली है। यकी ने खुलासा किया कि उन्हें इस्लाम धर्म इसलिए पसंद है क्योंकि इसमें कई सारी चीजें खास हैं जैसे आप चार महिलाओं से भी शादियां कर सकते हैं। हाल ही में हुए ईद समारोह के दौरान मुसलमानों को खाना खिलाते समय यकी ने अपना यह इरादा बताया। 

उन्होंने आगे यह भी कहा कि उन्हें यह देखकर काफी अच्छा लगता है कि कैसे इस्लामिक शादियों में सभी बीवियां बिना किसी लड़ाई-झगड़े के एक साथ मिल-जुलकर रहती हैं। ऐसा शायद ही किसी धर्म में होता होगा। यकी एक बच्चे के पिता हैं और महिलाओं के साथ उनके रिलेशनशिप बनते-बिगड़ते रहते हैं। यही कारण है कि वह इस्लाम धर्म अपनाने की सोच रहे हैं। यकी के अलावा और भी कई ऐसे कलाकार हैं जो इस्लाम अपनाने के लिए अपना धर्म परिवर्तन कर चुके हैं। 

यह भी पढ़ें : मेघालय की खूबसूरती को देखना हुआ आसान, फ्लाईबिग ने शुरू की दिल्ली से शिलांग के लिए उड़ानें

यकी ने केमिकल इंजिनियरिंग में डिग्री हासिल की है। केमिकल इंजिनियरिंग की डिग्री हासिल करने के बाद यकी ने कभी भी किसी ऑफिस में काम नहीं किया। इसके अलावा, उन्होंने म्यूजिशियन के तौर पर अपना सपना पूरा किया और इसी को अपना करियर भी बनाया।