अभी तक आपने भारत में मौजूद एक से बढ़कर एक बाइक देखी होगीं। इनमें से कोई पावरफुल है तो कोई आकर्षक लुक वाली है। वहीं, कुछ जबरदस्त माइलेज वाली हैं तो कुछ धांसू डिजाइन वाली।



लेकिन एक बाइक ऐसी भी जो अपने आप में छोटा हाथी है। जी हां, हम बात कर रहे हैं Yamaha VMax की। यह एक ऐसी बाइक है जो भारी भरकम होने के साथ ही पावर, फीचर्स और परफॉर्मेंस का बेजोड़ नमूना है।



जहां तक ज्ञात है Yamaha VMax बाइक भारत में सिर्फ बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम के पास है। यह बाइक जिस तरह जॉन अब्राहम अपने अलग स्टाइल और दमदार बॉडी के लिए जाने जाते हैं, उसी तरह यह जापानी बाइक हर मामले में बेमिसाल है। जी हां, भारत में जापानी कंपनी यामाहा की एक से बढ़कर बाइक्स मौजूद है लेकिन, यामाहा वीमैक्स सब पर हर मामल में भारी पड़ती है।



Yamaha VMax Bike Power की बात की जाए तो इसमें 1679 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है। यह इंजन 9000 आरपीएम पर 197.3 बीएचपी की पावर जनरेट करता है।



5 गियर बॉक्स वाली ये बाइक 221 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ती है। इसका इंजन काफी बड़ा है वजह से Yamaha VMax Bike Mileage 8 से 12 किमी प्रति लीटर का है।
Yamaha VMax Features की बात की जाए तो इसमें एलॉय व्हील, ड्यूल हाइड्रोलिक पावर ब्रेक और 15 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। इसका कुल वजन लगभग 310 किलो है। ये बाइक सिर्फ 2.7 सेकंड में 0 से 100 किमी किमी की रफ्तार पकड़ सकती है।



Yamaha VMax Price की बात की जाए तो इस दमदार बाइक की एक्स शोरूम कीमत लगभग 29 लाख रुपये की पड़ेगी। आपके बता दें कि यामाहा वीमैक्स की कीमत इतनी ज्यादा इसलिए है कि यह भारत में नहीं बनाई जाती है, बल्कि जापान से सीधे आयात की जाती है। इसी वजह से इसकी कीमत इतनी ज्यादा है। लेकिन जब यह बाइक सड़क पर निकलती है तो लोग देखते रह जाते हैं।