Yamaha  ने ताइवानी कंपनी Gogoro के साथ पार्टनरशिप में इलेक्ट्रिक स्कूटर Yamaha EMF लॉन्च किया है। इस स्कूटर में लेटेस्ट फीचर्स के साथ ही स्वैपेबल बैटरी टेक्नॉलजी भी देखने को मिल रही है। माना जा रहा है कि ताइवान में सबसे पहले यामाहा के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री शुरू होगी और इसकी कीमत इंडियन करंसी में 2.77 लाख रुपये के करीब होगी। वहीं इलेक्ट्रिक कार बनाने के लिए Hero MotoCorp ने भी Gogoro के साथ साझेदारी की है।

Yamaha ने Yamaha EMF को पूरी तरह से न्यू जनरेशन के हिसाब से डिजाइन किया है। इसे ब्लू, डार्क ग्रीन और डार्क ब्लैक जैसे रंगों में लॉन्च किया है। यह स्कूटर डिजाइन, लुक और तकनीक के मामले में यामाहा के अन्य मॉडलों से बिल्कुल अलग है। नए ईएमएफ (yamaha emf) को फ्लैट फ्रंट एप्रन, एलईडी हेडलाइट्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रियर एंड पर आफ्टरबर्नर स्टाइल एलईडी लाइट्स और सिंगल-पीस सीट जैसी सुविधाओं हैं। 

फ्यूचरिस्टिक डिजाइन को अपनाते हुए कस्टमर्स अपने स्कूटर को चालू और बंद करने के लिए NFC कार्ड का इस्तेमाल करेंगे। फ्लीट मैनेजमेंट सिस्टम, टर्न बाय टर्न नेविगेशन और लास्ट पार्किंग लोकेशन जैसी तकनीकी स्कूटर को काफी एडवांस बनाती है। यामाहा (yamaha emf) के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिड-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर लगा होगा, जो कि 10.3 पीएस की पावर और 26 एनएम टॉर्क जेनरेट करेगा। यह महज 3.5 सेकेंड में 0-50 kmph की स्पीड से चल सकता है। यामाहा ईएमएफ की बैटरी रेंज के बारे में बताया नहीं गया है।