इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी Yadea नया ई-स्कूटर (e-scooter) KS3 लॉन्च किया है जो लाइटवेट है और अच्छे स्पेसिफिकेशन्स से लैस आता है। Yadea KS3 इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) से पहले कंपनी के पोर्टफोलियो में Yadea KS5 और K35 Pro ई-स्कूटर शामिल थे।

नया KS3 ई-स्कूटर 25 kmph (किलोमीटर प्रति घंटा) की टॉप स्पीड से लैस है। इसमें 500W पावर जनरेट करने में सक्षम इलेक्ट्रिक मोटर लगी है। इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की खबरों पर नज़र रखने वाली वेबसाइट Electrek के अनुसार, Yadea KS3 को 569 डॉलर (लगभग 42,509 रुपये) में लॉन्च किया गया है।

यह 'किफायती' ई-स्कूटर उन राइडर्स के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिन्हें अपने कॉम्पेक्ट स्कूटर चाहिए, क्योंकि यूज़र KS3 को फोल्ड कर अपने हाथों से कहीं भी ले जा सकता है। यह घर में भी ज्यादा स्पेस नहीं लेगा। इसका वज़न 15 किलोग्राम से कम है, जबकि इसकी लोडिंग क्षमता लगभग 100 किलोग्राम है।

इसमें मौजूद इलेक्ट्रिक मोटर 500W पावर आउटपुट जनरेट कर सकती है, जिसकी बदौलत इलेक्ट्रिक स्कूटर 25km/h की टॉप स्पीड हासिल कर सकता है। Yadea KS3 में लगे पहियों को फुलाए जाने की जरूरत नहीं है, जिसकी वजह से इनमें पंक्चर होने का डर नहीं रहता।

इसके टायर्स का साइज़ 8.5×2.4 इंच है। वहीं, बैटरी की बात करें, तो फुल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 30 Km की दूरी तय कर सकता है।  KS3 में फ्रंट में ड्रम ब्रेक मिलते हैं। रियर टायर में लगा ब्रेकिंग सिस्टम ब्रेक लगने के दौरान बैटरी को चार्ज करता रहेगा।