चक्रवात यास ने शुक्रवार को बिहार के कई जिलों को प्रभावित किया। बिहार के बेगूसराय जिले में एक पुराना घर गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। घटना तेघरा थाना क्षेत्र के नोनपुर गांव की है। मृतक की पहचान गीता पासवान के रूप में हुई है। पिछले 36 घंटे से हो रही भारी बारिश के कारण घर ढह गया। घायलों को बेगूसराय के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें दो बच्चे भी शामिल हैं। घायल लोगों का कहना है कि भारी बारिश के कारण घर की छत गिर गई और वे उसके मलबे के नीचे दब गए। स्थानीय ग्रामीणों ने इन लोगों की जान बचाई।

पटना, वैशाली, सारण, गया, नवादा, बेगूसराय, मधुबनी और सीतामढ़ी जैसे जिलों में गुरुवार सुबह से लगातार बारिश हो रही है। इन जिलों में कई जगहों पर जलभराव की सूचना मिली है। बिहार में सारण जिले और उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के बीच गंगा नदी के किनारे जय प्रभा पुल को जोडऩे वाली एक संपर्क सडक़ पर बना पुल भी आंशिक रूप से ढह गया। इससे बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के बीच यातायात बाधित हो गया है। जय प्रभा पुल गाजीपुर (उत्तर प्रदेश) से हाजीपुर (बिहार) सडक़ का हिस्सा है। यह बिहार की राजधानी पटना को पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों जैसे गाजीपुर, बलिया, वाराणसी, मऊ और जौनपुर से जोडऩे के प्रमुख मार्गों में से एक है।

सारण जिला प्रशासन ने सडक़ पर यातायात रोक दिया है। गाजीपुर की ओर जाने के लिए वाहनों को आरा और बक्सर से होकर लंबा रास्ता तय करना पड़ रहा है। बिहार विधानसभा परिसर के अंदर कई पेड़ गिरने की सूचना भी मिली है।