यह है दुनिया की सबसे छोटी गन। हालांकि छोटी (Swiss Mini Gun) होने के बावजूद यह गन काफी खतरनाक है। यही कारण है अमरीका और ब्रिटेन जैसे देश इसपर बैन लगा चुके हैं। उनका कहना है कि बेहद छोटे आकार के चलते इसे कपड़ों और सामान के बीच छिपाना आसान है। 

इन देशों का तर्क है कि बंदूक से निकली गोली किसी की भी जान ले सकती है। वहीं रेवॉल्वर निर्माताओं का दावा है कि इस छोटी सी गन (Swiss Mini Gun) के लिए किसी की भी जान लेना बहुत मुश्किल है, क्योंकि इसका क्षमता एक जूल से भी कम है। हालांकि निर्माताओं का भी मानना है कि अगर इस गन (World's smallest gun) से किसी को मारना है तो उसके लिए बेहद छोटी गोली से उसकी खोपड़ी के सबसे कमजोर हिस्से पर करीब से हमला करना होगा।

इस गन का नाम सी1एसटी (c1st gun) है और यह स्टेनलेस स्टील की बनी हुई है। इसका वजन सिर्फ 19.8 ग्राम है और यह हथेली से पकड़ने के लिए काफी छोटी है। इसकी कीमत पांच लाख रुपए है। इसका नाम सबसे छोटी रेवॉल्वर होने के लिए गिनीज वर्ल्ड रेकॉर्ड में शामिल है। यह 5.5 सेमी लंबी और 1 सेमी चौड़ी है। बंदूक में 24 गोलियां आ सकती हैं और इसे चाबी के गुच्छे की मदद से बेल्ट से लटकाया जा सकता है।