रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग को आज 20 दिन पूरे हो चुके हैं लेकिन युद्ध खत्म होने के कोई संकेत नहीं हैं। रूस को अभी कई तरह के प्रतिबंध लागू किए जा चुके हैं। अमेरिका के सैनिक भी रूस के सैनिकों को दबाने कोशिश में लगे हुए हैं। रूस फिर भी युद्ध खत्म करने का नाम नहीं ले रहा है। जैसे कि बता दें कि रूस-यूक्रेन की जंग ने दुनिया को दो धड़ों में बांट दिया है।


कुछ देश और ताकतवर लोग यूक्रेन के साथ हैं तो कुछ लोग रूसी राष्ट्रपति Vladimir Putin को सही ठहरा रहे हैं। इस बीच स्पेसएक्स के CEO Elon Musk ने पुतिन को खुला चैलेंज दे डाला है।



ये भी पढ़ें- तोप के गोलों से दहल उठा यूक्रेन, हर तरफ ताबही के मंजर, अब भीषण जंग होने के मिले संकेत Elon Musk का ओपन चैलेंज

दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल एलन मस्क Tesla और SpaceX के CEO हैं। उन्होंने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को वन-टू-वन चैलेंज देते हुए एक ट्वीट किया है कि "पुतिन आमने-सामने की लड़ाई के लिए तैयार हैं, इस सिंगल मुकाबले में यूक्रेन दांव पर रहेगा। रशियन भाषा में किए गए इस ट्वीट को पुतिन के लिए सीधी ललकार माना जा सकता है "।
ये भी पढ़ें- मोदी के खिलाफ बंगाल में शत्रुघ्न सिन्हा भरेंगे हुकांर, शुरू करेंगे चुनाव प्रचार एक अन्य ट्वीट में मस्क ने रूसी राष्ट्रपति के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल को टैग करते हुए लिखा कि " क्या आप इस मुकाबले के लिए तैयार हैं? यह पहली बार नहीं है जब एलन मस्क खुलकर यूक्रेन के साथ आए हों। इससे पहले भी मस्क ने भीषण जंग के बीच अपनी कंपनी के स्टारलिंक सैटेलाइट के जरिए यूक्रेन को इंटरनेट कनेक्टिविटी देकर मदद की थी "।मजाक नहीं, सीरियस हैं मस्कमस्क के चैलेंज वाले ट्वीट पर लगातार यूजर्स के रिएक्शन भी आ रहे हैं। कई यूजर्स का कहना है कि रूसी राष्ट्रपति आसानी से यह मुकाबला जीत जाएंगे। इस पर जवाब देते हुए मस्क ने कहा कि अगर पुतिन पश्चिम को आसानी से अपमानित कर सकते हैं तो उन्हें चैलेंज स्वीकार करना चाहिए, लेकिन वो ऐसा नहीं करेंगे।

ये भी पढ़ें- 22 मार्च को मुख्यमंत्री नेफियू रियो नागालैंड का बजट 2022-23 करेंगे पेश

ट्विटर पर कई यूजर्स का मानना है कि मस्क सिर्फ मजाक और हल्केपन में ऐसा बयान दे रहे हैं लेकिन ऐसे सवालों के जवाब में मस्क ने जवाब दिया कि मैं एकदम सीरियस होकर यह बात कह रहा हूं।