तेलंगाना लोक स्वास्थ्य और परिवार एवं कल्याण निदेशक डॉ. जी श्रीनिवास राव ने रविवार को कहा कि यह दुनिया में कहीं भी एक दिन में आयोजित होने वाला अब तक का सबसे बड़ा टीका अभियान है। डॉ. राव ने साइबराबाद पुलिस, एससीएससी (द सोसाइटी फॉर साइबराबाद सिक्योरिटी काउंसिल) और मेडिकवर की ओर से संयुक्त रूप से आयोजित मेगा टीकाकरण अभियान में मुख्य अतिथि के तौर पर बोलते हुए कहा कि कोविड नियंत्रण में आयेगा और कुछ ही दिनों में हम कोरोना की दूसरी लहर से पहले की स्थिति में वापस आ जाएंगे। 

डॉ. राव राज्य में कोरोना केयर की अगुवाई कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल के दिशानिर्देशों का पालन करना अनिवार्य है जिसका आप सभी पिछले कुछ समय से पालन कर रहे हैं, उसे भी जारी रखना चाहिए और इसमें कोई ढिलाई नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कोविड भी हमारे व्यवहार के अनुपात में व्यवहार करता है तो बेहतर होगा कि हम इससे सावधान रहें। उन्होंने कहा कि हम सिर्फ हेल्थ केयर प्रोफेशनल्स की वजह से ही नहीं बल्कि पुलिस के सख्त लॉकडाउन को बनाए रखने के कारण इस मुकाम तक पहुंचे हैं। सार्वजनिक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण निदेशक के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मैंने स्वास्थ्य देखभाल विभाग को पुलिस के साथ इतनी निकटता से काम करते हुए कभी नहीं देखा। 

डॉ. राव ने कहा, 'हमने अब तक तेलंगाना राज्य में 52 लाख लोगों को टीका लगाया है। हमारा लक्ष्य राज्य की 2.75 करोड़ आबादी का टीकाकरण करना है। इसका मतलब है कि हमें 5.5 करोड़ टीके की खुराक चाहिए। राज्य भर में 1000 से अधिक टीकाकरण केंद्र हैं।' उन्होंने कहा, 'आने वाले दिनों में हम एक दिन में दस लाख लोगों का टीकाकरण कर सकेंगे। अगर निजी क्षेत्र भी इसमें शामिल हो जाए तो हम हर दिन 12 से 13 लाख लोगों का टीकाकरण कर सकेंगे। करीब 2.75 करोड़ का टीकाकरण होने से हम केवल 30 दिनों में पूरे राज्य का टीकाकरण कर लेंगे।'