विश्व चैंपियन भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu in Quarterfinals) गुरुवार को राउंड ऑफ 16 में जीत के साथ स्पेन के हुएल्वा में जारी बीडब्लूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप (World Badminton Championships) के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं। इस बीच अश्विनी पोनप्पा (Ashwini Ponnappa) और एन सिक्की रेड्डी (N Sikki Reddy) की भारतीय महिला युगल जोड़ी हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गई। 

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु (PV Sindhu) ने महिला एकल के राउंड ऑफ 16 के मुकाबले में दसवीं वरीयता प्राप्त थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को एकतरफा अंदाज में हराकर अगले दौर में जगह बनाई। उन्होंने अपने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए महज 48 मिनट तक चले मैच में पोर्नपावी को लगातार गेमों में 21-14, 21-18 से पराजित कर दिया। सिंधु का अगला मुकाबला नंबर एक सीड चीनी ताइपे की ताई जू यिंग (Taipei's Tai Tzu Ying) से होगा, जिनके खिलाफ सिंधु का 5-14 का करियर रिकॉर्ड है। 

वहीं दूसरी ओर सातवीं वरीयता प्राप्त अश्विनी पोनप्पा (Ashwini Ponnappa) और एन सिक्की रेड्डी की भारतीय जोड़ी महिला युगल के राउंड ऑफ 16 के मुकाबले में जोंगकोलफन किथिथाराकुल और राविंदा प्राजोंगजय की थाईलैंड की जोड़ी के खिलाफ संघर्ष करती नजर आई। थाई जोड़ी ने आक्रामक तरीके से खेलते हुए पोपन्ना और सिक्की को 38 मिनट में 21-13, 21-15 से मात दी। आज के अन्य विभिन्न श्रेणियों के राउंड ऑफ 16 के मुकाबलों में भारत के लक्ष्य सेन, किदांबी श्रीकांत, एचएस प्रणय और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय पुरुष युगल जोड़ी चुनौती पेश करेंगे।