Corona Vaccine लेने पर महिलाओं को सोने की नोज पिन और हैंड ब्लैंडर दिए जा रहे हैं। यह अनोखा प्रयोग गुजरात में किया जा रहा है। यहां वैक्सीन लेने पर न सिर्फ खुद को बीमारी से सुरक्षित किया जा सकता है बल्कि यहां कई तरह के गिफ्ट भी दिए जा रहे हैं। महिलाओं को वैक्सीन लेने के बाद सोने की नोज पिन दी जा रही है जबकि पुरुषों को हैंड ब्लैंडर दिए जा रहे हैं। गुजरात के राजकोट के स्वर्णकार समुदाय की ओर से ये गिफ्ट दिए जा रहे हैं। इससे लोग बहुत खुश हैं और वैक्सीन लेने में काफी उत्साह दिखा रहे हैं।

राजकोट में इस तरह के गिफ्ट दिए जाने की घोषणा के बाद लोगों में वैक्सीन लिए जाने की होड़ है। राजकोट में स्वर्णकार समुदाय द्वारा लगाए गए कैंप में कई लोग लाइन में लगे हुए हैं। स्वर्णकार समुदाय गिफ्ट बांटने के लिए अलग से अपना सैट-अप किया हुआ है। जैसे ही लोग वैक्सीन लेकर बाहर निकलते हैं स्वर्णकार समुदाय के लोग उनका स्वागत करते हैं और पुरुषों को हैंड ब्लैंडर थमा देते हैं। इसी तरह जब कोई महिला वैक्सीन लेकर बाहर निकलती हैं तो उन्हें सोने की एक नोज पिन दिए जाते हैं।

गुजरात में कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक मोड़ पर है। यहां संक्रमण और मृत्यु दर के मामले पहले से ज्यादा आ रहे हैं। शनिवार को यहां 2815 नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा कोरोना से 13 लोगों की मौत भी हुई है। पिछले 113 दिनों में यह आंकड़ा सबसे अधिक है। अहमदाबाद, सूरत, बडोदरा और राजकोट सबसे प्रभावित जिलों में हैं। दो तिहाई कोरोना के मामले सिर्फ इन्हीं जिलों से आते हैं।