भोपाल. मध्यप्रदेश के भोपाल की महिला अपराध शाखा ने रेप के आरोपी मिर्ची बाबा को गिरफ्तार कर लिया है. कांग्रेस शासन काल में मिर्ची बाबा को मंत्री का दर्जा भी मिल चुका है. बता दें कि भोपाल की रहने वाली महिला ने बाबा पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था. 

यह भी पढ़े : राशिफल 9 अगस्त : आज सावन का आखिरी मंगलवार, इन राशि वालों बरसेगी भोलेनाथ के साथ बजरंगी बली की कृपा


जानकारी के मुताबिक महिला जनवरी महीने में बच्चा ना होने की शिकायत को लेकर वैराग्यानंद गिरी से मिली थी. इसके बाद दोबारा वैराग्यानंद उर्फ मिर्ची बाबा ने उसे अपने पास बुलाया और प्रसाद के तौर पर भभूति खाने को दी. महिला का आरोप है कि वह भभूति खाकर बेहोश हो गई और उसके बाद उसके साथ रेप किया गया. मिर्ची बाबा पर धारा 376, 506 और 342 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.

यह भी पढ़े : New Toll Collection System : जितनी यात्रा उतना देना होगा टोल! GPS के जरिए कटेगा पैसा ..जानिए इस सिस्टम के


महिला अपराध शाखा में दर्ज एफआईआर के मुताबिक महिला को जब अपने साथ हुई इस घटना की जानकारी मिली तो उसने विरोध किया. तब वैराग्यानंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा की ओर से उस महिला को जान से मारने की धमकी भी दी गई. महिला ने आरोप लगाते हुए बताया कि वैराग्यानंद उर्फ मिर्ची बाब के डर और लोक लाज के भय से उसने तत्काल एफआईआर दर्ज नहीं करवाई. वहीं सोमवार को पीड़िता ने महिला अपराध शाखा जाकर अपनी आपबीती पुलिस को बताई. इसके बाद पुलिस ने रात को 9:00 बजे एफआईआर दर्ज की और आनन-फानन में एक टीम ग्वालियर रवाना हुई. 

यह भी पढ़े : Pradosh Vrat : सावन प्रदोष व्रत आज, जानिए पूजा- विधि, शुभ मुहूर्त


हालांकि इससे पहले ग्वालियर पुलिस को इस घटना की सूचना दे दी गई थी, जिस पर देर रात ही मिर्ची बाबा को गिरफ्तार कर लिया गया था. इसके बाद महिला अपराध शाखा और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ग्वालियर पहुंची, जहां से मिर्ची बाबा को उनके सुपुर्द कर दिया गया. आज मिर्ची बाबा को कोर्ट में पेश किया जाएगा.