मनुष्य का जानवरों से गहरा भावनात्मक नाता है। इससे जुड़े वीडियो सोशल मीडिया पर धूम मचाते रहते हैं। प्यार-दुलार-अठखेलियों दर्शाते वीडियो अपलोड होने के साथ ही वायरल होने लगते हैं। ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों जमकर फॉर्वर्ड किया जा रहा है। लाखों लोग इसे देखकर भावुक हो चुके हैं। 

वीडियो में एक लंगूर और बुजुर्ग महिला के बीच सच्चे प्यार को दिखाया गया है। वीडियो में एक लंगूर बीमार महिला के पास बैठा है। वह महिला से स्नेह जताता है और गले लग जाता है। बताया जा रहा है कि महिला लंबे समय से लंगूर को खाना खिला रही थी, लेकिन पिछले कुछ दिन से बीमारी के कारण वह कमरे से भी बाहर नहीं निकल पाई। इस कारण वह लंगूर से भी नहीं मिल पाई। न ही उसे खाना खिला पाई। जब वह कई दिन तक नजर नहीं आई तो लंगूर खुद उससे मिलने घर जा पहुंचा। लंगूर को अपने पास पाकर बुजुर्ग काफी खुश हुई। उसने लंगूर के प्रति खूब स्नेह दिखाया। लंगूर की पीठ सहलाई। वीडियो में एक अन्य महिला भी कमरे में मौजूद है जो सारा नजारा देख रही है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहे वीडियो को काफी व्यूज मिल चुके हैं। इस पर जमकर कमेंट्स किए जा रहे हैं। एक यूजर का तो कहा है कि भगवान का आशीर्वाद मिला...आशा है कि वह जल्द ठीक हो जाएंगी। एक अन्य यूजर ने पोस्ट किया, इंसान भूल सकता है जो उसके साथ अच्छा करता है, लेकिन जानवर कभी नहीं ऐसा करता है। मुझे यकीन है कि उसने उसे जल्द ठीक होने का आशीर्वाद दिया। एक और यूजर का कहना था कि काश मेरे पास खुद का एक वेलनेस-चेक बंदर होता। वह मुझे तुरंत ठीक कर देता।