गूगल, एपल और फेसबुक जैसी कंपनियों काम करना लोगों का सपना होता है। लेकिन 28 साल की मेलिसा ओन्ग (Melissa Ong) नाम महिला ने गूगल की नौकरी छोड़ दी और सोशल मीडिया पर फनी वीडियो पोस्ट करना शुरू किया। मेलिसा की मेहनत रंग लाई और देखते ही देखते वो सोशल मीडिया स्टार बन गईं। अब वो गूगल से मिलने वाली लाखों रुपये की सैलरी से भी अधिक कमा रही हैं। मेलिसा ने बताया कि एक समय उन्हें कॉर्पोरेट की जॉब से नफरत हो गई थी।

यह भी पढ़ें : सिक्किम में चला प्लास्टिक के खिलाफ सख्त अभियान, लोगों की पहली पसंद बनी बांस की बोतल

अमेरिका में रहने वाली मेलिसा ओन्ग में गूगल में UX Design का काम करती थीं। उन्होंने याहू जैसी कंपनी में भी काम हुआ है। लेकिन कॉमेडी पसंद करने वाली मेलिसा में हमेशा से कुछ अलग करने की चाहत थी। इसीलिए लाखों रुपये की सैलरी वाली जॉब पाकर भी उनका मन वहां नहीं लग रहा था। वो वहां बोर हो रही थीं. ऐसे में साल 2020 में उन्होंने गूगल की नौकरी छोड़ दी और टिकटॉक पर फनी कंटेंट क्रिएट करना शुरू कर दिया।

मेलिसा के करियर का मूव जोखिम भरा था लेकिन फिर भी मेलिसा ने इसी ओर कदम बढ़ाने का फैसला किया। इस बीच उनका एक वीडियो वायरल हो गया, जिसने उन्हें और वीडियो बनाने के लिए प्रेरित किया। कुछ ही दिनों में मेलिसा ने TikTok पर 10 लाख फॉलोअर्स जुटा लिए। इसी दौरान कोरोना आया और लॉकडाउन लग गया। लॉकडाउन में मेलिसा ने अपना पूरा समय घर पर TikTok वीडियो बनाने में बिताया। वो प्रतिदिन करीब दर्जन भर वीडियो बनाती और यूजर्स का मनोरंजन करती।

यह भी पढ़ें : अरूणाचल की बेटियों ने किया नाम रोशन, राष्ट्रीय राफ्टिंग चैंपियनशिप में जीता सिल्वर

मेलिसा कहती हैं कि मेरी आय में हर महीने उतार-चढ़ाव होता रहता है। सोशल मीडिया से पैसे कमाने से ज्यादा वो ब्रांड को प्रमोट करने से कमाती हैं। Spotify और अन्य प्लेटफॉर्म्स पर उनके गाने अपलोड होते हैं। मेलिसा का कहना है कि कॉर्पोरेट कंपनी की 6 फिगर वाली जॉब से अधिक वो अब कमा रही हैं। उनके कंटेंट सेक्स, ड्रग्स और हिंसा पर केंद्रित होते हैं।