ऑनलाइन धोखाधड़ी को लेकर समय-समय पर राज्य पुलिस द्वारा लोगों को जागरुक किए जाने व उचित सलाह दिए जाने के बावजूद इस तरह के मामलों में कमी नहीं आई है। गारो हिल्स में एक नया मामला सामने आया है। यहां एक महिला साइबर अपराध की शिकार हुई है। दलु थाने में एक महिला ने मामला दर्ज कराया है।

 दर्ज मामले के अनुसार ऑनलाइन एक मित्र द्वारा ढाई लाख रुपए से ज्यादा की धोखाधड़ी की गई है। रुपए वापस करने के साथ उपहार भेजने की बात कहकर ऑनलाइन के जरिए महिला को चूना लगाया गया। दर्ज शिकायत के मुताबिक रेमी मूर ने सोशल मीडिया पर महिला को 27 दिसंबर 2017 को मित्रता का अनुरोध भेजा। 30 दिसंबर को मित्रता स्वीकार कर लिया गया। उसके मित्र ने 18 जनवरी को उसके साथ बाचतीत शुरु की और कुछ दिनों बाद उससे कहा कि वह उपहार और राशि भेजने की कामना करता है। पते मांगे गए तो महिला ने दे दिया। 

इसके बाद महिला के पास एक फोन आया। फोन करने वाली महिला ने एक पार्सल भेजने की जानकारी दी। पार्सल छुड़ाने से पहले खाते में 19,500 रुपए का भुगतान करने की बात कही गई। उसने राशि जमा कर दी, जिसके बाद वह ऑनलाइन धोखाधड़ी की शिकार हो गई। इसके बाद पीडि़ता को एक बार फिर फोन कर उसके नाम पर जमा विदेशी मुद्रा  के लिए अस्सी हजार रुपए की मांग की है। महिला ने फिर से रुपए जमा करा दिए। ऐसे में महिला के पास एक और फोन आया और इस बाद सरकारी कर के रूप में एक लाख साठ हजार रुपए मांगे गए। 

पीडि़ता ने एक बार फिर उनके खाते में रुपए जमा करा दिए। हालांकि इतने भुगतान के बाद भी महिला के पास कोई पार्सल या रुपया नहीं मिला। पीडि़ता के अनुसार वह एक बड़ी धोखाधड़ी की शिकार हो गई है। अब उससे पुलिस की मदद मांगी है, ताकि लोगों को धोखा देने वाले अपराधियों का पता लगाया जा सके। वहीं पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।