अमरीका की एक महिला के शरीर में दो-दो प्राइवेट पार्ट और गर्भाशय मिला है। इस असाधारण खोज के बाद डॉक्टर्स भी हैरान हैं। बताया जा रहा है कि ऐसे मामले दुर्लभ होते हैं। बड़ी बात यह है कि इस महिला को इसकी जानकारी बच्चे को जन्म देते वक्त हुई। महिला ने बताया कि वह शुरू से ही एक महीने में दो-दो पीरियड्स से परेशान रहती थी, लेकिन उसे अंदाजा नहीं था कि उसके शरीर में दो प्राइवेट पार्ट हैं। इस बीमारी को यूट्रस डिडेल्फ्स के नाम से जाना जाता है।

मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार, ब्रिटनी जैकब्स (26) ने बताया कि वह हर माह दो पीरियड्स की दर्द से गुजरती थी। उसे पति के साथ संबंध बनाते समय भी काफी दर्द का सामना करना पड़ता था। इस महिला ने सोशल मीडिया में एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें उसने बताया कि मैंने दुर्लभ शरीर की बनावट के कारण शुरू से ही काफी दर्द सहा है। तब मुझे यह मालूम नहीं था कि मेरे शरीर में कई अंग एक से अधिक हैं।

बच्चे के जन्म के समय महिला को गंभीर लेबर पेन का सामना करना पड़ा रहा था। तब चिकित्सक ने स्मीयर टेस्ट कर दर्द की तह तक पहुंचने का फैसला किया। लगभग 30 घंटे तक लेबर पेन सहने के बाद चिकित्सक ने उस महिला को बताया कि उसके शरीर में दो वेजाइना, दो सरवेक्स और दो यूट्रस हैं।जानकारी के अनुसार पीडि़ता ने स्काइप पर चैट के दौरान लोगों से अपने दुर्लभ शरीर को लेकर बातचीत की। एक यूजर ने जब यह पूछा कि क्या कभी उसकी मां को भी इसका पता नहीं चला तो ब्रिटनी का कहना था कि इसका पता लगाना किसी के लिए भी आसान नहीं है।