कहते हैं कभी-कभी जिंदगी की नई शुरुआत करने के लिए एक किक की जरूरत होती है और ऐसी ही एक किक ने बदल दी 26 वर्षीय जेन एटिक की जिंदगी। हाल ही में जेन मिस ग्रेट ब्रिटेन 2020 चुनी गई हैं। लेकिन दो साल पहले तक कोई भी उन्हें देखकर यह नहीं बोल सकता था कि जेन कभी ये खिताब अपने नाम कर सकती हैं। क्योंकि दो साल पहले तक जेन का वजन करीब 109 किलो था। 

अपने वजन के कारण लोग अकसर जेन का मजाक बनाते थे। जेन को झटका तब लगा जब मोटापे के कारण उनके बॉयफ्रेंड ने उन्हें छोड़ दिया। इसके बाद जेन ने अपनी जिंदगी का एक ही लक्ष्य तय किया वो था वजन कम करना। दो साल की कड़ी मेहनत के बाद जेन ने करीब 47 किलो वजन घटाया और बन गई मिस ग्रेट ब्रिटेन 2020।

जेन का कहना है कि जब मिस ग्रेट ब्रिटेन 2020 के लिए मेरे नाम की घोषणा हुई तो मैं हैरान थी। खुश इतनी थी कि उसे शब्दों में बयां नहीं कर पा रही हूं। जेन ने बताया कि 46 किलो वजन कम करना कोई आसान सफर नहीं था। सबसे पहले मैंने अपनी डाइट पर कंट्रोल किया और वॉक शुरू की। इसके साथ ही जिम को अपनी जिंदगी का हिस्सा बना लिया। मैं हफ्ते में पांच बार जिम जाती हूं और वो मुझे बेहद अच्छा लगता है। आज भी मैं अपनी पसंद की चीजें खाती हूं, लेकिन ज्यादा नहीं। मैं अपनी कैलोरीज का ध्यान रखती हूं। और इन छोटे-छोटे बदलावों से ही मुझमें दिन-रात का अंतर आ गया।

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज :  https://twitter.com/dailynews360