रेप के मामले देश में बड़ते ही जा रही है। लड़कियां ना तो घर में, अस्पताल में, स्कूल में, यहां तक की मां के आंचल में भी सुरक्षित नहीं है। जब उनके साथ ज्यादती होती है तो न्याय मिलने में बरस बीत जाते हैं। लेकिन इंसाफ अगर लड़कियां खुद की करें तो रेप करने वाले एक बार नहीं दस बार सोचें। इस तरह का एक मामला मध्य प्रदेश के सीधी जिले के उमरीहा गांव में सामने आया है।

यहां एक महिला ने अपने घर में घुसे एक व्यक्ति का गुप्तांग हंसिया से काट कर अलग कर दिया है क्योंकि व्यक्ति महिला के घर में घुस कर उसके साथ कथित रूप से जबरन बलात्कार करने की कोशिश कर रह था और जब महिला ने विरोध किया तो वह मारपीट करने लगा। तो महिला ने अपने सुरक्षा के लिए शख्स के ऊपर हमला कर दिया और हाथ में आई हंसिया से शख्स के प्राइवेट पार्ट पर हमला कर दिया जिससे प्राइवेट पार्ट शरीर से अलग हो गया।

सीधी जिले के खड्डी पुलिस चौकी के प्रभारी उप निरीक्षक धर्मेंद्र सिंह राजपूत ने महिला की शिकायत करने के बाद बताया कि अपराधी रमेश साकेत (45) महिला के घर में जबरदस्ती घुस गया और महिला के साथ कथित रूप से जोर जबरदस्ती करने लगा। जब महिला ने रोका तो मारपीट करने लगा। फिर महिला ने खटिया पर रखी हंसिया से रमेश का गुप्तांग काट दिया। घटना होने के बाद महिला ने स्वयं पुलिस चौकी पहुंचकर घटना के बारे में पुलिस को बताया है।