इंडोनेशिया से पत्नी की अपने पति से बेवफाई का एक मामला सामने आया है जिसके चलते उसें पब्लिक के सामने पीटा (woman beaten publicly) गया और उसे सजा दी गई। उस पर आरोप है कि उसने गैर मर्द के साथ शारीरिक संबंध बनाए हैं।

यह घटना इंडोनेशिया (Indonesia) के आचेह शहर की है। महिला के पति ने उसे किसी और मर्द के साथ पकड़ लिया और महिला पर शरिया कानून (sharia law) के तहत प्रीमैरिटल अफेयर का इल्जाम लगाया। इसके बाद महिला पर लोगों की मौजूदगी में इतने चाबुक बरसाए गए कि वो बेहोश हो गई।

जिस समय महिला को कोड़े बरसाए जा रहे थे, उस समय महिला दर्द से तड़पती रही, लेकिन सजा पूरी होने तक उसे मारा गया। यह सब कुछ पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में हुआ। यह भी बताया गया कि महिला के पार्टनर पर कोड़े भी बरसाए गए। सजा से पहले महिला को सफेद रंग की ड्रेस भी पहनाई गई थी।

इंडोनेशिया के आचेह प्रांत में आज भी शरिया कानून चलता है। इस कानून में गैर मर्द से संबंध बनाने और समलैंगिकता के लिए क्रूर सजा का प्रावधान है। समलैंगिकता के दोषी पाए जाने पर सार्वजनिक रूप से 150 कोड़े मारे जाते हैं। कई बार लोग सजा पूरी होने से पहले ही अस्पताल पहुंच जाते हैं।