बोको । बोको क्षेत्र के चमरिया सत्र के राम सरस्वती खेल मैदान में आज भाजपा की विशाल पंचायत चुनाव प्रचार सभा आयोजित की गई । भाजपा के दक्षिण कामरूप जिला अध्यक्ष धनेश्वर तालुकदार की अध्यक्षता में आयोजित सभा में मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे । 

वहीं उन्होंने भाषण प्रसंग में कहा कि पंचायत राज व्यवस्था के जरिए ही देश की सभी जाति-जनगोष्टियों का विकास संभव हो सकता हैं । इसलिए भ्रष्टाचार मुक्त एवं स्वच्छ और मजबूत ग्राम पंचायत से ही आम लोगों की उन्नति और शांति संभव है, क्योंकि जहां शांति होती है वहीं प्रगति का वास होता है। भ्रष्टाचार के साथ भाजपा कभी भी समझौता नहीं करेंगी। 

इसलिए आगामी पंचायत चुनाव में मनोनीत उम्मीदवारों को भी भ्रष्टाचार से सदा दूर रहने के लिए उन्होंने आह्वान किया । इसके साथ ही गरीब व दिव्यांग लोगों के लिए क्रियान्वित की जाने वाली कई योजनाओं का भी मुख्यमंत्री ने जिक्र किया । उन्होंने निशुल्क रूप से अब तक करीब 19 लाख महिलाओं को रंधन गैस, दिव्यांग लोगों को मासिक सहायता के तौर पर एक हजार रूपए प्रदान करने, ग्रामीण इलाकों को बिजली से जोड़ने, मेघा के तौर पर नियुक्ति की व्यवस्था करने जैसे कई कार्यों का उल्लेख किया । 

उल्लेखनीय है कि उन्होंने कांग्रेस सरकार के समय में इंदिरा आवास निर्माण योजना के करीब 3 लाख अधूरे गुह भाजपा सरकार ने ही पूरी करने की बात कही । साथ में कांग्रेस ने गरीब लोगों के रुपए आत्मसात करने का आरोप लगाया । इसलिए भ्रष्टाचार निर्मूल, परिवर्तन, उन्नयन की खातिर भाजपा को विजयी करने के लिए उन्होंने लोगों से आह्वान किया।

उन्होंने बोको क्षेत्र के गरीब लोगों की मौलिक समस्याओं का समाधान करने व खासकर नगरबेड़ा के जलजली नदी पर पुल निर्माण करने का वादा किया । सभा में प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता व असम अल्पसंख्यक बोर्ड के अध्यक्ष ममिनुल अावाल ने भी भाषण प्रसंग में विवेक के जरिए सिद्धांत लेकर चुनाव में वोट प्रदान करने का लोगों से आह्वान किया । 

सभा में भाजपा के दक्षिण कामरूप जिले के अध्यक्ष धनेश्वर तालुकदार , भाजपा की महिला मोर्चा की राज्यिक अध्यक्ष बिजली कलिता मेधी ने भी भाषण दिया  । उन्होंने भाषण में लोगों के विकास की खातिर पंचायत चुनाव में भाजपा को ही विजयी बनाने का मतदाताओं से आह्वान किया । 

उक्त सभा में छमरिया सत्र के सत्राधिकार निगमानंद अधिकारी, भाजपा के असम राज्यिक कार्यनिर्वाहक  अनूप कुमार मेधी, पलासबाड़ी  पौर सभा के अध्यक्ष राहुल शर्मा सहित गणमान्य लोग मौजूद थे । वहीं  छमरिया ग्राम पंचायत के अध्यक्ष पद पर मनोनीत उम्मीदवार बुर्द्धश्वर मंडल ने भाजपा के शीर्ष स्थानीय लोगों को सम्मानित किया । सभा में भाजपा पंचायत चुनाव में मनोनीत उम्मीदवारों के साथ अनेक कांग्रेस कर्मी भी मौजूद थे ।