राजधानी दिल्ली (Capital Delhi) के कई इलाकों में लगातार पांचवें दिन भी शीतलहर का प्रकोप (cold wave) जारी है। आज से इस स्थिति से कुछ राहत की उम्मीद है। हालांकि, यह राहत आंशिक होगी। 21 और 22 जनवरी को फिर से बारिश की चेतावनी (Rain Warning) जारी कि गए है। जिसके बाद राजधानी में ठंड और बढ़ सकती है। मौसम विभाग (weather department) के अनुसार जनवरी में मौसम में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। मौसम विभाग के आंकड़े के अनुसार, सोमवार को अधिकतम तापमान 16.1 डिग्री सेल्सियस रहा। यह सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस कम है। कुछ जगहों पर हल्की धूप निकली, लेकिन इसमें कोई राहत नहीं मिली। 

दिल्ली के कई इलाके जैसे जाफरपुर, लोदी रोड, नरेला, रिज और मयूर विहार में दिन के समय भी शीत लहर का प्रभाव जारी रहा। जाफरपुर में अधिकतम तापमान सामान्य से सात डिग्री सेल्सियस कम महज 13.2 डिग्री सेल्सियस, लोदी रोड में सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस कम 16 डिग्री सेल्सियस, नरेला में सामान्य से 6 डिग्री सेल्सियस कम महज 13.6 डिग्री सेल्सियस, रिज में सामान्य से 5 कम 15.2 डिग्री सेल्सियस और मयूर विहार में सामान्य से 6 डिग्री कम महज 14.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

वहीं पालम में चार दिन बाद शीत लहर का प्रभाव नहीं दिखा। अधिकतम तापमान सामान्य से 4 डिग्री कम 15.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग (weather department) के अनुसार, मंगलवार को आंशिक तौर पर बादल देखने को मिलेंगे। अधिकतम तापमान 18 और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। इस हफ्ते तापमान 16 से 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहेगा। न्यूनतम तापमान अब 10 से 13 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।