फरवरी में भी ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं हैं। देश के ज्यादातर हिस्सों में सामान्य से कम तापमान रहने की उम्मीद हैं। मौसम विभाग (weather department) के अनुसार पंजाब और हरियाणा में सामान्य से ज्यादा बारिश हो सकती है. मौसम विज्ञान विभाग के अनुमान के अनुसार, पंजाब और हरियाणा के ज्यादातर हिस्सों को छोड़कर, जहां सामान्य से अधिक बारिश होने की संभावना है, वहीं उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में सामान्य या सामान्य से कम बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने जानकारी दी कि फरवरी में पूर्वोत्तर भारत के पूर्वी हिस्से, दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत और मध्य भारत के दक्षिणपूर्वी हिस्से को छोड़कर, जहां न्यूनतम तापमान सामान्य या सामान्य से अधिक रहने के आसार हैं। देश के अधिकांश हिस्सों में सामान्य से कम तापमान दर्ज किया जा सकता है। दिल्ली में 3 फरवरी को बारिश हो सकती है। वहीं दिल्ली में फरवरी की शुरुआत में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 20 और 10 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। 

इसके साथ ही मौसम विभाग ने कहा कि मध्य और उत्तर पश्चिम भारत के अधिकांश हिस्सों में अभी ठंड का प्रकोप जारी रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश, यूपी, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में अगले दो दिनों तक ठंड की स्थिति बनी रहेगी।