पाकिस्तान के इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के पूर्व प्रमुख हामिद गुल के बेटे अब्दुल्ला गुल ने कहा है कि तालिबान की मदद से अफगानिस्तान की सरकार को तबाह कर देगा ताकि वह पाकिस्तान से बराबरी ना कर सके। यह जानकारी मीडिया रिपोट्र्स के हवाले से मिली है।

अब्दुल्ला गुल ने दक्षिण वजीरिस्तान के माकिन में एक सभा को बताया कि उनके पिता ने अफगानिस्तान से रूसियों को खदेड़ दिया और मुजाहिदीन की मदद से उन्होंने मोहम्मद नजीबुल्लाह की सरकार को उखाड़ फेंका। उन्होंने कहा कि अब वह अफगानिस्तान के वर्तमान गणतंत्र राज्य को नष्ट करने जा रहे हैं और देश को बर्बाद कर देंगे जिससे यह पाकिस्तान के साथ प्रतिस्पर्धा न कर सके।

अब्दुल्ला गुल ने आगे कहा कि एक युवा व्यक्ति के रूप में, वह अपने पिता द्वारा निर्देशित हक्कानी नेटवर्क के सदस्य बन गए, और इसलिए मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, उन्होंने अफगान नेशनल आर्म के खिलाफ कई लड़ाइयों में भाग लिया। उन्होंने दावा किया कि तालिबान पूरी तरह से उनकी बात मानते हैं और उन्होंने उन्हें अफगानिस्तान के आर्थिक बुनियादी ढांचे, सरकारी सुविधाओं और गणतंत्र को नष्ट करने का काम सौंपा है। तालिबान और अफगानिस्तान सरकार ने अभी तक इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है।