सिलचर से लोकसभा सांसद और कांग्रेस नेता सुष्मिता देव ने कहा है कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो महिला आरक्षण विधेयक को पारित कराएगी। आपको बता दें कि सुष्मिता देव को इस बार भी सिलचर से ही चुनाव लडऩे के लिए कांग्रेस पार्टी ने टिकट दिया है। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से देव ने ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को निशाने पर लिया।


देव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महिला आरक्षण विधेयक पर देश की  महिलाओं से धोखा किया है। भाजपा ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में महिला आरक्षण विधेयक को पारित कराने का वादा किया था लेकिन प्रधानमंत्री ने भारत की महिलाओं से धोखा किया। कांग्रेस 2019 में महिला आरक्षण विधेयक को पारित कराएगी। हमने पंचायतों व नगर पालिकाओं में ऐसा किया है और हम लोकसभा और विधानसभा में भी यह करेंगे। एक अन्य ट्वीट में सुष्मिता देव ने सार्थक तरीके से महिलाओं को सशक्त करने के लिए कांग्रेस की प्रतिबद्धता को दोहराया। उन्होंने कहा, अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर हम महिलाओं को सार्थक तरीके से सशक्त करने के अपने कमिटमेंट को दोहराते हैं। महिलाओं ने दृढ़तापूर्वक अपनी योग्यता और रिजिल्यन्स को साबित किया है। एक राष्ट्र के रूप में हमें हर क्षेत्र में उनको समान अवसर के उनके अधिकार की गारंटी देनी चाहिए।


आपको बता दें कि सुष्मिता देव के अलावा कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता तरुण गोगोई के बेटे गौरव गोगोई को भी लोकसभा चुनाव के लिए टिकट दे दिया है। गौरव गोगोई कलियाबोर से चुनाव लडेंगे। उन्होंने पिछला चुनाव भी इसी सीट से जीता था। १७ वीं लोकसभा के गठन के लिए अप्रेल या मई में चुनाव हो सकते हैं। कहा जा रहा है कि दो तीन दिन में चुनाव आयोग चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है। मौजूदा सरकार का कार्यकाल 3 जून को समाप्त हो रहा है।

असम में कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने बताया कि लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन को लेकर स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई थी। इसमें कलियाबोर और सिलचर को छोडक़र अन्य संसदीय क्षेत्रों के लिए दो दो नामों का चयन किया है। रावत ने बताया कि कार्बी आंग्लोंग संसदीय क्षेत्र से मौजूदा सांसद बीरेन सिंह एंग्ती को फिर से टिकट देने का कोई फैसला नहीं हुआ है। बीरेन सिंह को उम्मीदवार बनाने के संबंध में फैसला पार्टी आलाकमान करेगा। स्क्रीनिंग कमेटी ने कोई फैसला नहीं लिया है। रावत ने बताया कि उम्मीदवारों की आखिरी सूची 12 मार्च को रिलीज की जाएगी।