कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने उत्तर प्रदेश (UP) के लखीमपुर खीरी में किसानों को कुचलने की घटना को अमानवीय बताते हुए कहा है कि इस बलिदान को बेकार नहीं जाने दिया जाएगा। 

गांधी (Gandhi)ने ट्वीट कर एक खबर पोस्ट की है जिसमें कहा गया है कि उत्तर प्रदेश (UP) के लखीमपुरखीरी में भाजपा (BJP) नेता की कार ने किसानों को कुचला, किसानो ने कार में लगाई आग। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra modi) का नाम लिए बिना उन पर हमला करते हुए ट्वीट किया , 'जो इस अमानवीय नरसंहार को देखकर भी चुप है, वो पहले ही मर चुका है। लेकिन हम इस बलिदान को बेकार नहीं होने देंगे- किसान सत्याग्रह जिंदाबाद।'

खबरों में कहा जा रहा है कि लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा (Union Minister of State for Home Ajay Mishra) के बेटे ने किसानों पर उस समय अपनी कार चढ़ा दी जब किसान केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री अजय मिश्रा (Union Minister of State for Home Ajay Mishra) और प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (State Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) के आने की सूचना पर किसानों ने हेलीपैड पर कब्जा कर लिया। किसान कृषि संबंधित कानूनों को वापस करने की मांग कर रहे थे।