कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण लॉकडाउन का दुसरा चरण भी कुछ ही दिनों में खत्म होने के वाला है। इसी के साथ अब इस बात पर लोगों की निगाह टिकी हुई है कि 3 मई को भी लॉकडाउन खुलेगा या नहीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लॉकडाउन की स्थिति का जायजा और कोरोना की स्थिति के बारे में बात कर रहे हैं।


बता दें कि इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल हैं। देश में बढ़ रहे कोरोना के कहर को देखते हुए कई राज्यों ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने के पक्ष में अपना समर्थन दिया है। अब खबर नहीं है कि किस राज्य में लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है और किस में नहीं। जानकारी के लिए बता दें कि इस बैठक में केजरीवाल भी शामिल हैं। जो कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति के बारे में सभी को अवगत करा रहे हैं।


इस बैठक के बाद पता चलेगा की किस राज्य में कितना लॉकडाउन रहेगा। सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री और राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बीच चौथी बैठक में तीन बिंदुओं पर चर्चा हो रही है। पहला प्रदेशों में कोरोना संक्रमण की समीक्षा, दूसरा गृह मंत्रालय की 20 अप्रैल को जारी किए गए दिशा-निर्देशों का असर और तीसरा लॉकडाउन के बाद की स्थिति।