ग्रे लाइन पर नजफगढ़ से ढांसा बस स्टैंड सेक्शन पर आगामी छह अगस्त से परिचालन नहीं होगा। सूत्रों की माने तो परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत की ओर से वहां की एक सड़क ठीक नहीं करने की आपत्ति के बाद खुद डीएमआरसी प्रबंध निदेशक मंगू सिंह ने सड़क की मरम्मत होने तक इसे टाल दिया है। जिसके बाद यह लगभग साफ हो गया है कि पिंक लाइन के साथ अब ग्रे लाइन को नहीं खोला जाएगा। स्थानीय लोगों को अभी इंतजार करना पड़ेगा। 

दरअसल दिल्ली मेट्रो ने दो दिन पहले ही आगामी छह अगस्त से पिंक लाइन के 1.5 किलोमीटर और ग्रे लाइन के 1.2 किलोमीटर के सेक्शन पर परिचालन शुरू करने की घोषणा की थी। जिसके बाद परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने डीएमआरसी को एक चिट्ठी लिखी थी। उसमें कहा गया था ढांस बस स्टैंड मेट्रो स्टेशन के निर्माण के चलते खैरा मोड़ से गोपाल नगर तक की रोड टूटी-फूटी है। उसकी मरम्मत के बाद ही ग्रे लाइन के इस सेक्शन को खोला जाए।

सूत्रों की माने तो परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के सड़क मरम्मत को लेकर लिखे गए पत्र के बाद डीएमआरसी ने ग्रे लाइन खोलने की योजना फिलहाल टाल दी है। मंगलवार को डीएमआरसी प्रबंध निदेशक मंगू सिंह की ओर से लिखे पत्र में इसे सड़क मरम्मत नहीं होने तक परिचालन शुरू करने को रोक दिया गया है। हालांकि पिंक लाइन पहले से तय कार्यक्रम के तहत छह अगस्त को ही खुलेगी। डीएमआरसी से जब इसपर बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।