पति-पत्नी का रिश्ता एकदूसरे के भरोसे पर टिका होता है। लेकिन जब यह भरोसा टूटता है तो रिश्ते टूटने के कगार पर आ जाता है। हाल ही में अमेरिका में एक दंपति के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। यहां एक महिला अपने पति को प्रोटीन पाउडर में जहर मिलाकर दे रही थी। इससे पति की हालत बिगड़ी तो उसने डॉक्टर से संपर्क किया। डॉक्टर ने जब बताया कि उसे प्रोटीन पाउडर में आर्सेनिक (जहर) दिया जा रहा था, तो उसके होश उड़ गए।

अमेरिका के दक्षिण कैरोलिना के 56 वर्षीय जेडी मैककेबे का कहना है कि उसकी पूर्व पत्नी ने उसके प्रोटीन पाउडर में आर्सेनिक डालकर उसे गुप्त रूप से जहर दे रही थी। जिसके चलते कुछ ही महीनों में उसे आंतों की समस्या, जोड़ों में दर्द और 30 किलो से अधिक वजन घट गया। बेहद कमजोरी की वजह से लोग उसे कैंसर पेशेंट समझने लगे।

मैककेबे ने बताया कि उसने एरिन से शादी कर 17 साल खुशी-खुशी गुजारे, अपने दो बच्चों को एक साथ प्यार भरे माहौल में पाला। लेकिन चीजों ने एक चौंका देने वाला मोड़ तब लिया जब एरिन ने अचानक मैककेबे पर धोखाधड़ी, ड्रग्स और शराब का अधिक सेवन करने और मानसिक रूप से बीमार होने का आरोप लगाना शुरू कर दिया। इसी के चलते एक दिन उनकी शादी टूट गई। लेकिन पहले से कमजोर होते जा रहे मैककेबे को उस वक्त झटका लगा जब उसने पाया कि उसका वजन बेहद कम हो गया है और वह बहुत कमजोर हो गया है।

कई डॉक्टरों से सलाह लेने के बाद, मैककेबे को पता चला कि वह लंबे समय से आर्सेनिक (जहर) के संपर्क में था, जिसे प्रोटीन पाउडर में मिलाकर मैककेबे को दिया जा रहा था। मैककेबे ने इसका आरोप पूर्व पत्नी एरिन पर लगाया। मैककेबे ने अपनी असाधारण कहानी को याद किया और हाल ही में टिकटॉक पर कुछ डिटेल साझा की, जो अब वायरल हो रही है।

आपको बता दें कि आर्सेनिक एक ऐसा जहरीला पदार्थ है, जिसकी थोड़ी सी भी मात्रा अगर इंसान के मुंह में चली जाए तो कुछ ही घंटों में उसकी जान भी जा सकती है। ऐसे में मैककेबे को प्रोटीन पाउडर में आर्सेनिक मिलाना उसके लिए स्लो प्वाइजन का काम कर रहा था। हालांकि, समय रहते उसको इसकी भनक लग गई और उसकी जिंदगी बच गई।