ओटीटी प्लेटफॉर्म डिसनेप हॉटस्टार अपनी नई सीरीज 'द एम्पायर' की रिलीज के तुरंत बाद खुद को मुश्किल में पा रहा है। शुक्रवार को प्लेटफॉर्म पर नई सीरीज 'द एम्पायर' रिलीज होने के बाद से ही #UninstallHotstar सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है। ओटीटी प्लेटफॉर्म द्वारा सीरीज का ट्रेलर जारी किए जाने के तुरंत बाद से ही फैंस इस सीरीज पर आपत्ति जता रहे हैं।

प्रशंसक और समूह "मुगल आक्रमणकारी का महिमामंडन" श्रृंखला के निर्माताओं पर बाबर का आरोप लगाते रहे हैं। हालांकि, हॉटस्टार ने श्रृंखला "द एम्पायर" के खिलाफ शिकायत की शिकायतों को खारिज कर दिया, जिसके कारण प्रवृत्ति - #UninstallHotstar। "द एम्पायर", पहले मुगल सम्राट बाबर पर एक श्रृंखला, एक एलेक्स रदरफोर्ड द्वारा लिखित उपन्यास - एम्पायर ऑफ द मुगल - रेडर्स फ्रॉम द नॉर्थ के एक रूपांतरण पर आधारित है।

सूचना प्रौद्योगिकी (मध्यस्थों और डिजिटल मीडिया आचार संहिता के लिए दिशानिर्देश) नियम, 2021 के तहत नियुक्त शिकायत अधिकारी को शिकायतें भेजी गईं, जिसके लिए नियमों द्वारा निर्धारित "आचार संहिता" का पालन करने के लिए डिजिटल समाचार मीडिया और ऑनलाइन प्रकाशकों की आवश्यकता होती है।

शिकायत अधिकारी ने यह दावा करते हुए शिकायतों को खारिज कर दिया कि श्रृंखला बाबर का महिमामंडन नहीं कर रही है।