लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान हिन्दी में जवाब देने के मुद्दे पर गुरुवार को नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर के बीच हल्की-फुल्की नोकझोंक देखी गयी. तमिलनाडु के एक सदस्य के अंग्रेजी में पूछे गए पूरक प्रश्न का केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा हिन्दी में उत्तर दिये जाने पर थरूर ने आपत्ति जताते हुए कहा कि यह अपमान है कि मंत्री हिन्दी में जवाब दे रहे हैं.

यह भी पढ़े : अमेरिका ने रोकी पाकिस्तानी राजदूत की US में नियुक्ति, पाकिस्तान बोला - भारत ने रुकवाई नियुक्ति

तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि मंत्री अंग्रेजी जानते हैं और उन्हें अंग्रेजी में जवाब देना चाहिए. उन्होंने कहा, जवाब हिन्दी में मत दीजिए, ये अपमान है लोगों का. इस पर सिंधिया ने कहा, यह अजीब बात है. हमारे यहां अनुवादक हैं. मैं अंग्रेजी में क्यों जवाब दूं. मैं हिन्दी में बोलूं तो सदस्य को एतराज हो रहा है. थरूर की टिप्पणी के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि यह अपमान नहीं है.

यह भी पढ़े : अरविंद केजरीवाल बोले : गोवा में लड़ाई सिर्फ दो राजनीतिक पार्टियों आम आदमी पार्टी और भाजपा के बीच में है

 

तमिलनाडु से डीएमके के सांसद पी वेलुस्वामी ने पूरक प्रश्न अंग्रेजी में पूछे थे, इसका जवाब में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हिंदी में दिया. उन्होंने कहा, UDAN योजना में हर राज्य के एयरपोर्ट शामिल किए गए हैं, 5 ग्रुप के टेंडर में करीब साढ़े 900 बिड्स लगे थे. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि Omicron संकट के कारण अंतर्राष्ट्रीय फ्लाइट्स प्रभावित हुई हैं. अभी हम Air Bubble की  स्थिति में ऑपरेट कर रहे हैं.