इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वाॅट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आप 15 फरवरी से पहले नई प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार कर लें वरना आप को वाॅट्सऐप चलाने में दिक्कत आ सकती है. हो सकता है आपका वाॅट्सऐप अकाउंट बंद हो जाए.

 बता दें कि जनवरी 2021 में कंपनी ने अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव किया था. इस पॉलिसी के तहत यूजर्स के लिए कई संशोधित नियम व शर्तें रोल आउट की गई थीं. कंपनी ने कहा था कि यह यूजर्स को इस पॉलिसी को स्वीकृति देनी हो होगी. कंपनी ने इस पॉलिसी को रिजेक्ट करने का कोई विकल्प यूजर्स के सामने नहीं रखा है. वाॅट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी पहले 8 फरवरी से लागू होने वाली थी लेकिन इसी महीने 15 मई 2021 को प्राइवेसी पॉलिसी लागू हो रही है. 

विवाद के बाद वाॅट्सएप ने प्राइवेसी पॉलिसी को तीन महीने के लिए टाल दिया था. प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर WhatsApp लगातार अपने यूजर्स को नोटिफिकेशन दे रहा है यानी व्हाट्सएप की प्राइवेसी पॉलिसी को आपको 15 मई 2021 से पहले स्वीकार करना होगा. अगर आप इसे स्वीकार नहीं करते हैं तो जानिए क्या होगा?

बता दें कि 15 मई में WhatsApp की नई पॉलिसी लागू करने जा रही और इस बार कंपनी इसे और आगे बढ़ाने के मूड में नहीं है. कंपनी ने साफ कहा है कि अगर कोई यूजर्स वाट्सएप की नई पॉलिसी 15 मई तक स्वीकार नहीं करते हैं तो उसके बाद वे ना कोई मैसेज भेज पाएंगे और ना ही प्राप्त कर पाएंगे. सीधे शब्दों में कहें तो उनका वाॅट्सएप तब तक बंद रहेगा जब तक वे पॉलिसी को स्वीकार नहीं कर लेते.

वाॅट्सएप ने साफ कहा है कि अगर कोई यूजर पाॅलिसी को स्वीकार नहीं करते हैं तो कोई मैसेज सेंड या रिसीव नहीं कर पाएंगे. बता दें कि 15 मई से पहले आप एंड्रॉइड और आईफोन से अपने चैट हिस्ट्री को डाउनलोड कर सकते हैं.120 दिन के बाद इनएक्टिव अकाउंट्स की चैट हिस्ट्री जिसमें मैसेजे, कॉल्स, वीडियोज, फोटोज आदि शामिल होंगी, डिलीट कर दी जाएंगी.