WhatsApp पर अब एक और कमाल का फीचर आ रहा है जिसके चलते अब वो शब्दों को समझकर स्टिकर्स का सजेशन देगा। हालांकि कंपनी फिलहाल इस नए फीचर पर कंपनी फिलहाल काम कर रही है और इसे एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जा सकता है।

खबर है कि यह नया फीचर चैट बार में लिखे पहले शब्द को एनालाइस करेगा। सोर्स ने एक स्क्रीनशॉट और एक वीडियो भी प्रदान किया है जो टेक्स्ट बॉक्स में डिफ़ॉल्ट स्टिकर आइकन का सुझाव देता है। नया फीचर यूजर द्वारा लिखे गए शब्द को समझकर इससे संबंधित स्टिकर के सुझाव उपलब्ध कराएगा। स्टिकर आइकन यूजर को सूचित करने के लिए फ्लैश करेगा। यूजर को सुझावों को देखने के लिए बस फ्लैश किए गए स्टिकर आइकन पर टैप करने की आवश्यकता होगी, जैसा कि वीडियो में दिखाया गया है।

— वीडियो में देखा जा सकता है कि चैट बार में Love लिखने पर प्यार भरे स्टिकर्स दिखाई देने लगते है तो वहीं SAD लिखने पर दुखी होने वाले स्टिकर्स का सजेशन मिलने लगता है।
— WhatsApp इस समय अपने इन-हाउस स्टिकर कलेक्शन के लिए नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। हम उम्मीद कर सकते हैं कि यह थर्ड-पार्टी स्टिकर के लिए भी उपलब्ध होगा।
— फिलहाल sticker suggestion फीचर अभी तक बीटा टेस्टर्स के लिए भी उपलब्ध नहीं है। इस प्रकार, यह उम्मीद करना सही रहेगा है कि यह जल्द ही उपलब्ध नहीं होगा।
— रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म पर स्टिकर और इमोजी के उपयोग को बढ़ाने पर काम कर रहा है।