WhatsApp में अब एक मजेदार फीचर आने वाला है जिसके तहत आप वोटिंग करा सकेंगे। इस फीचर के आने के बाद वॉट्सऐप ग्रुप चैट में मेंबर्स पोल यानी वोटिंग करा सकेंगे। यह ग्रुप चैट्स को और एंटरटेनिंग बना सकता है। ग्रुप मेंबर इस फीचर के जरिए क्रिएट पोल करके किसी प्लान या सवाल के बारे में बाकी मेंबर्स की राय जान सकेंगे। खास बात है कि वॉट्सऐप ग्रुप चैट्स के लिए आने वाला यह पोल फीचर एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन से प्रोटेक्टेड भी होगा। वॉट्सऐप के इस नए फीचर की जानकारी के साथ ही एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। 

यह भी पढ़ें : रूस-यूक्रेन छोड़ो, भारतीयों को देश के ही इस राज्य में जाने के लिए लेना पड़ता है वीजा, जानिए क्यों

यह फीचर अभी डिवेलपिंग फेज में है। ऐसे में अभी इसे बीटा टेस्टर्स के लिए भी रोलआउट नहीं किया गया है। कंपनी इस फीचर को कब तक रिलीज करेगी करेगी इस बारे में अभी पक्के तौर पर कुछ कहा नहीं जा सकता। हालांकि, उम्मीद जी जा रही है कि यह आने वाले कुछ हफ्तों में बीटा वर्जन के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा। 

वॉट्सऐप ग्रुप पोल में कितने मेंबर्स हिस्सा ले सकते हैं इस बारे में भी अभी कोई जानकारी बाहर नहीं आई है। रिपोर्ट में इस बात की भी जानकारी नहीं दी गई है कि पोल कितने देर तक लाइव रहेगा। साथ ही अभी यह भी नहीं कहा जा सकता कि इस फीचर का इस्तेमाल करके ग्रुप में एक बार में कितने पोल को क्रिएट किया जा सकता है। फीचर से जुड़े ज्यादा डीटेल कुछ दिनों में सामने आने की उम्मीद है। 

यह भी पढ़ें : अरुणाचल में है दुनिया का सबसे ऊंचा प्राकृतिक शिवलिंग, आकार देखकर दंग रह जाते हैं लोग

वॉट्सऐप आजकल कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है। इन्हीं में से एक है मेसेज रिएक्शन फीचर। इस फीचर का यूजर्स को काफी इंततजार है। इस फीचर के आने के बाद यूजर मेसेज पर इमोजी में अपना रिएक्शन दे सकेंगे। इसके अलावा कंपनी मल्टी-डिवाइस सपोर्ट 2.0 पर भी काम कर रही है। इसके रोलआउट होने के बाद यूजर अभी के मुकाबले ज्यादा डिवाइसेज पर अपने वॉट्सऐप अकाउंट को कनेक्ट कर सकेंगे।