WhatsApp में जल्द ही एक ऐसा शानदार फीचर है जिसकी मदद से आप फ्रेंड्स और फैमिली के साथ हाई-क्वॉलिटी वीडियो शेयर कर सकते हैं। वॉट्सऐप आजकल इस खास फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। इस फीचर के रोलआउट होने पर यूजर वीडियो सेंड करने से पहले उसकी क्वॉलिटी को अपनी मर्जी के अनुसार सेट कर सकेंगे। अभी की बात करें तो यूजर वॉट्सऐप में ज्यादा से ज्यादा 16MB तक के साइज वाले वीडियो को ही सेंड कर सकते हैं।

वॉट्सऐप के ऐंड्रॉयड बीटा वर्जन नंबर 2.21.14.6 के साथ 'Video Upload Quality' नाम का एक फीचर दिया जा रहा है। यह यूजर यूजर को वीडियो सेंड करने से पहले उसके क्वॉलिटी सेट करने की सुविधा देता है। WABetaInfo ने स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसके मुताबिक नए फीचर में यूजर्स को वीडियो क्वॉलिटी सेट करने के लिए 'Auto', 'Best Quality' और 'Data Saver' का ऑप्शन मिलेगा।

ऑटो ऑप्शन अपने आप वीडियो की बेस्ट क्वॉलिटी को डिटेक्ट कर लेगा। वहीं, बेस्ट क्वॉलिटी ऑप्शन से यूजर वॉट्सऐप पर हाई-क्वॉलिटी वीडियो को सेंड कर सकेंगे। बात अगर डेटा सेवर की करें तो यह उन यूजर्स के लिए काफी काम का होगा जिनके पास हाई-स्पीड इंटरनेट की कमी है। स्लो-इंटरनेट स्पीड के चलते डेटा सेवर ऑप्शन के साथ भी वीडियो को सेंड किया जा सकेगा, लेकिन इसकी क्वॉलिटी बहुत अच्छी नहीं होगी।

बेस्ट क्वॉलिटी सेटिंग पर भेजे जाने वाले वीडियो को रिसीवर तक पहुंचने में थोड़ा टाइम लग सकता है। यह नेटवर्क स्पीड और फोन के हार्डवेयर पर निर्भर करेगा कि बेस्ट-क्वॉलिटी वीडियो कितनी जल्दी सेंड और डाउनलोड हो पाता है। वॉट्सऐप इस फीचर को ऐप के स्टोरेज और डेटा सेटिंग्स वाले ऑप्शन में ऑफर कर सकती है। वॉट्सऐप का यह फीचर फिलहाल डिवेलपिंग फेज में है और आने वाले अपडेट्स के साथ कंपनी इसे रोलआउट कर सकती है।