अगर आप व्हाट्सऐप यूज करते हैं तो अब आपके लिए एक खुशखबरी है, WhatsApp भारत के यूजर्स को 105 रुपये का  कैशबैक दे रहा है। ये ऑफर व्हाट्सऐप पे का उपयोग करके पेमेंट करने वाले यूजर्स को दिया जाएगा। यह मैसेजिंग प्लेटफॉर्म का देश में अधिक से अधिक उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सऐप पे का उपयोग करने के लिए आकर्षित करने का तरीका है।

यह भी पढ़े : Shanidev Upay :  शनिवार का दिन इन 5 राशियों के लिए बेहद खास, जानें शनिदेव को प्रसन्न करने के उपाय


भारत में डिजिटल यूजर्स अभी पेमेंट के लिए Google Pay, Phone Pe या Paytm पर निर्भर रहते हैं। एक नया कैशबैक ऑफर पेश करके, इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म अधिक से अधिक Pay यूजर्स को जोड़ने की कोशिश कर रहा है।

यह भी पढ़े : Vakri Shani 2022: जून से शनि वक्री, शनि की साढ़ेसाती वाले लोग जरूर करे हनुमान चालीसा का पाठ 


WhatsApp Pay यूजर्स को उनके अगले पेमेंट पर कुल 105 रुपये का कैशबैक दे रहा है। मैसेजिंग प्लेटफॉर्म अगली तीन पेमेंट  के लिए 35 रुपये कैशबैक दे रहा है। दिलचस्प बात यह है कि राशि की कोई सीमा नहीं है। उदाहरण के लिए, यूजर्स 35 रुपये का कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं, भले ही वे व्हाट्सऐप पेमेंट के माध्यम से 1 रुपये भेज दें। कंपनी स्पष्ट करती है कि यह एक "सीमित समय की पेशकश" है और केवल "चुनिंदा ग्राहकों" के लिए उपलब्ध है।

यह भी पढ़े : Today's horoscope June 11 : आज इन पांच राशि वालों को कारोबार में मिलेगी सफलता , इन तीन राशि वालों का पैसा डूबने का है खतरा


WhatsApp Pay से पैसे कैसे भेजें

- कांटेक्ट का चयन करें. चैट बॉक्स के पास पेमेंट ऑप्शन पर क्लिक करें।

- यदि आवश्यक हो तो राशि और एक नोट दर्ज करें।

- फिर आपको अपना बैंक खाता जोड़ना होगा. "Get Started" पर क्लिक करें।

- अपने बैंक का नाम चुनें. इसके बाद वेरिफाई पर क्लिक करके अपना मोबाइल नंबर वेरिफाई करें। पेमेंट का उपयोग करने के लिए आपका व्हाट्सऐप  नंबर और बैंक में पंजीकृत नंबर समान होना चाहिए।

- वेरीफाई पर क्लिक करें. बैंक के वेरीफिकेशन के बाद अपना बैंक अकाउंट जोड़ें। Add ऑप्शन पर क्लिक करें।

- फिर, 'Continue' ऑप्शन पर क्लिक करें।

- जब बैंक खाता जुड़ जाए तो दिए गए स्थान में राशि दर्ज करें।

- Next पर क्लिक करें. यदि एक से अधिक अकाउंट जोड़े गए हैं, तो बैंक खाते का चयन करें।

- सेंड पेमेंट ऑप्शन पर क्लिक करें और जारी रखें. आपको वहां UPI पिन की पुष्टि करनी होगी।

- प्राप्तकर्ता को राशि मिल जाएगी और 35 रुपये आपके बैंक खाते में जमा कर दिए जाएंगे। जैसा कि बताया गया है, कैशबैक ऑफर फिलहाल चुनिंदा यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है।