बिजली उपभोक्ताओं को छोटी-छोटी समस्याओं के समाधान के लिए बार-बार निगम कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। उपभोक्ताओं की समस्याओं (consumer problems) और उनकी मांग को देखते हुए विद्युत निगम ने वॉट्सऐप नंबर 7859804803 (Electricity corporation whatsapp number 7859804803) जारी किया है। यह नंबर दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर के साढ़े तीन लाख से अधिक उपभोक्ताओं के लिए है। अब से पहले इस नंबर पर केवल बिजली कटौती से संबंधित शिकायत ही दर्ज कराई जा सकती थीं।

विद्युत निगम ने उपभोक्ताओं की मांग पर वॉट्सऐप नंबर (Electric bill on whatsapp)पर बिल देखना, बिल जमा करना, प्री-पेड मीटर रि-चार्ज कराने, बिल की पुन: जानकारी प्राप्त करने समेत अन्य जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। विद्युत निगम के अधिकारी ने बताया कि इसके साथ ही सभी समस्याओं पर कब और क्या कार्रवाई हुई, इसकी प्रक्रिया भी आसानी से देख सकेंगे। इस नंबर पर आने वाली शिकायतों और उनकी कार्रवाई की प्रक्रिया पर मेरठ एमडी कार्यालय से निगरानी रखी जाएगी। मेरठ में ही कंट्रोल रूम बना हुआ है। बिजली की तमाम समस्याओं का समाधान वॉट्सऐप के माध्यम से सात कार्यदिवसों में किया जाएगा।

वॉट्सऐप नंबर 7859804803 पर एक बार कॉल करना होगा। फिर चैट बॉक्स में जाकर चैट करें। तुरंत मैसेज आएगा और भाषा का चयन करना होगा। इसके बाद क्षेत्र बताना होगा। किस कनेक्शन के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहता है, उनका अकाउंट नंबर बताए। इसके बाद उपभोक्ता का बिल और उससे जुड़ी तमाम जानकारी आ जाएगी।