WhatsApp की विवादित प्राइवेसी पॉलिसी 15 मई से लागू होने जा रही है। इसको लेक कंपनी ने अपने यूजर्स को बताना शुरू कर दिया है। यूजर्स को ये पॉलिसी पढ़ने और रिव्यू करने को कहा जा रहा है।

अब लोगों के बीच ये कन्फ्यूजन है कि अगर 15 मई को नई पॉलिसी ऐक्सेप्ट नहीं करते हैं तो क्या होगा? क्या अकाउंट डिलीट कर दिया जाएगा या फिर मैसेज बेज या रिसीव नहीं कर सकेंगे। इसी बीच WhatsApp का स्टेटमेंट भी आ गया है।

कंपनी ने  कहा है कि पॉलिसी ऐक्सेप्ट नहीं भी किया तो WhatsApp का अकाउंट डिलीट नहीं होगा। कंपनी ने ये भी कहा है कि जो फीचर्स पहले से काम कर रहे हैं वो भी वैसे ही काम करते रहेंगे। लेकिन कुछ समय तक के लिए ही।

WhatsApp के मुताबिक कंपनी यूजर्स को लगातार नई पॉलिसी को लेकर रिमाइंडर देगा। ये रिमाइंडर WhatsApp में ही मिलेगा। कुल मिला कर बात ये है कि कंपनी ने पॉलिसी ऐक्सेप्ट करने की डेडलाइन तो 15 मई ही रखी है, लेकिन लोगों को थोड़ी राहत जरूर दी है।

इससे पहले ये बताया जा रहा था कि अगर 15 मई को पॉलिसी ऐक्सेप्ट नहीं करते हैं तो ऐसे में कुछ महीने के बाद WhatsApp काम करना बंद कर देगा। हालांकि तब भी कंपनी ने ये नहीं कहा था कि यूजर्स का अकाउंट डिलीट कर दिया जाएगा।

लेकिन ऐसा नहीं है कि आप बिना पॉलिसी ऐक्सेप्ट किए ही वॉट्सऐप आगे भी यूज करते रहेंगे। क्योंकि ये भी क्लियर ही की आज या कल कंपनी की पॉलिसी आपको ऐक्सेप्ट करनी ही होगी। क्योंकि ये अस्थाई है।

अगले हफ्ते से यूजर्स को WhatsApp पॉलिसी ऐक्सेप्ट करने का रिमाइंडर मिलना शुरू हो जाएगा। ऐक्सेप्ट न करने की स्थिति में आगे चल कर कंपनी वॉट्सऐप के कुछ फीचर्स आपके लिए ब्लॉक भी कर सकती है।