WhatsApp में एक नया और धांसू फीचर आ चुका है जिसकी वजह से आप एकसाथ 8 लोगों के साथ वीडियो कॉल कर सकते हैं। व्हाट्सएप का यह नया फीचर एंड्रॉयड और iOS यूजर्स के लिए लाया गया है। इस फीचर के आने से पहले वॉट्सऐप ग्रुप में अधिकतम 4 मेंबर्स से ही कनेक्ट हुआ जा सकता था। 8 मेंबर ऐड करने वाले फीचर से वॉट्सऐप गूगल मीट और जूम कॉन्फ्रेसिंग ऐप्स को कड़ी टक्कर देना चाहता है।


वॉट्सऐप ने यह फीचर अभी केवल बीटा वर्जन के लिए रोलआउट किया है। इस फीचर का मजा ऐंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.20.132 और iOS बीटा वर्जन 2.20.50.25 पर लिया जा सकता है। iOS के इस बीटा वर्जन को यूजर TestFlight से डाउनलोड कर सकते हैं। कंपनी इस फीचर को फेज वाइज अलग-अलग डिवाइसेज के लिए रोलआउट कर रही है।
WABetaInfo के मुताबिक वॉट्सऐप का यह फीचर उस सभी यूजर्स तक पहुंचेगा जो वॉट्सऐप के बीटा वर्जन को यूजर कर रहे हैं। ग्रुप के 8 मेंबर्स से एक साथ कनेक्ट होने के लिए जरूरी है कि सभी लेटेस्ट बीटा अपडेट यूज कर रहे हों। ऐसा न होने पर इस फीचर को इंजॉय नहीं किया जा सकता।
वॉट्सऐप की कोशिश है कि इस फीचर के साथ वह अपने यूजर्स को बेस्ट कॉन्फ्रेंस कॉलिंग एक्सपीरियंस दे। लॉकडाउन के कारण आजकल अधिकतर यूजर घर से ही काम कर रहे हैं। ऐसे में उन्हें मीटिंग के लिए कॉन्फ्रेंस विडियो और ऑडियो कॉल का इस्तेमाल करना पड़ता है। इस वक्त इसके लिए सबसे ज्यादा जूम और गूगल मीट का इस्तेमाल हो रहा है। हालांकि, जूम को लेकर आ रहे सिक्यॉरिटी इशू ने यूजर्स की चिंता को बढ़ा दिया है। ऐसे में वॉट्सऐप की कोशिश रहेगी की जल्द से जल्द वह अपने सभी यूजर्स तक यह फीचर पहुंचा दे।