WhatsApp में इस साल कई धांसू फीचर आ रहे हैं जो यूजर्स के लिए काफी काम के साबित होंगे। हम आपको बता रहे हैं इन्हीं नए फीचर्स के बारे में जो काफी मजेदार रहने वाले हैं।

मल्टी-डिवाइस सपॉर्ट
इस फीचर का यूजर्स को काफी इंतजार है। इस फीचर के आने के बाद यूजर एक अकाउंट को चार डिवाइस पर एक साथ ऑपरेट कर सकेंगे। अभी यूजर अपने अकाउंट को एक बार में एकसाथ केवल मोबाइल और डेस्कटॉप पर ही इस्तेमाल कर सकते हैं। इस फीचर की टेस्टिंग पिछले कुछ महीनों से चल रही है। नवंबर 2019 में इस फीचर को बीटा वर्जन में आईफोन पर भी देखा गया था।

वॉट्सऐप वेब और डेस्कटॉप ऐप से कॉलिंग
यूजर्स के लिए यह फीचर बेहद काम का साबित होगा। इस फीचर का वॉट्सऐप के करोड़ों यूजर्स को इंतजार है। अफवाह है कि कंपनी इस साल विंडोज और मैक ओएस के लिए वॉइस और विडियो कॉलिंग सपॉर्ट रोलआउट कर देगी। अभी यूजर वॉट्सऐप वेब से केवल टेक्स्ट मेसेज और सिस्टम में सेव फाइल्स को शेयर कर पाते हैं। कॉलिंग के लिए यूजर्स को अभी मोबाइल का ही इस्तेमाल करना पड़ता है।

वॉट्सऐप इंश्योरेंस
पेमेंट सर्विस को लॉन्च करने के बाद अब वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए इस साल इंश्योरेंस सर्विस लेकर आने वाला है। ये सर्विस कंपनी एसबीआई और एचडीएफसी बैंक के साथ पार्टनरशिप में ऑफर करेगी।
रीड लेटर
रीड लेटर मौजूदा आर्काइव्ड चैट्स के अपग्रेडेड वर्जन होगा। किसी चैट को रीड लेटर में मूव करने के बाद उसमें वॉट्सऐप के नोटिफिकेशन्स नहीं आएंगे। इसके साथ ही इसमें यूजर्स को वकेशन मोड का भी फीचर मिलेगा। रीड लेटर में सेटिंग्स को कस्टमाइज करने के लिए एडिट बटन भी मिलेगा।