दुनिया के सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप्स में से एक वॉट्सएप (WhatsApp) समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए नये अपडेट्स जारी करता रहतीा है। ये अपडेट्स अपने साथ कई सारे नये फीचर्स लेकर आते हैं जो यूजर्स के लिए काफी काम के हाते हैं। पिछले कुछ महीनों में वॉट्सएप ने यूजर्स के लिए कई सारे दिलचस्प फीचर्स रोलआउट किए हैं, जिन्हें काफी पसंद भी किया गया है। बहुत जल्द वॉट्सएप एक ऐसा फीचर लाने वाला है जो Facebook और Instagram जैसे प्लेटफॉर्म्स पर पहले से ही है।

जल्द ही वॉट्सएप पर एक नया ‘मैसेज रिएक्शन’ फीचर जारी कर दिया जाएगा जिससे यूजर्स अपने या सामने वाले इंसान के मैसेज पर इमोजी से रिएक्ट कर पाएंगे। आपको बता दें कि वॉट्सएप के अलावा मेटा के दो और सोशल मीडिया ऐप्स, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर यह फीचर पहले से ही है और अब जल्द ही वॉट्सएप पर भी यह उपलब्ध होगा, लोग इससे बहुत खुश हैं।

वॉट्सएप पर यूजर्स को 6 इमोजीज का ऑप्शन दिया जाएगा, जिनमें ‘हार्ट’, ‘थम्ब्स आप’, ‘हंसते-हंसते आंसू आना’, ‘शॉक’, ‘रोता हुआ चेहरा’ और ‘नमस्ते’ के इमोजी शामिल हैं। यूजर इनमें से एक चबूनकर मैसेज रिएक्शन के तौर पर इस्तेमाल कर सकता है। आपको बता दें कि आप चाहें तो इमोजी सेट को बदल सकते हैं और साथ ही, एक मैसेज पर एक ही इमोजी रिएक्शन दर्ज कर सकते हैं, कई सारे इमोजीज एक मैसेज पर काम नहीं करेंगे।

फिलहाल यह फीचर वॉट्सएप के बीटा यूजर्स के लिए ही जारी किया जा रहा है और अभी यह पता नहीं लग पाया है की बाकी यूजर्स को यह फीचर कब तक मिलेगा।