WhatsApp ने हाल ही में 5 जबर्दस्त फीचर लॉन्च किए हैं जो आपके लिए काफी रोमांचक साबित होंगे। इनमें से एक नया फीचर Disappearing Messages फीचर है। इस फीचर की खास बात ये है कि आप किसी को एक ऐसा मैसेज भेज सकते हैं जो 7 दिनों में अपने आप गायब हो जाता है। ये फीचर पर्सनल और ग्रुप मैसेज में काम करता है। लेकिन ग्रुप्स में सिर्फ एडमिन ही इस फीचर को इनेबल कर सकता है।

व्हाट्सएप ने हाल ही में पेमेंट फीचर भी लॉन्च किया है। अब आप यूपीआई के जरिए WhatsApp से भी पेमेंट कर सकते हैं। आपके चैटिंग में पेमेंट ऑप्शन भी आ चुका है। आप किसी भी व्यक्ति को चैटिंग करते हुए पैसे भी भेज सकते हैं।

आपको बता दें कि WhatsApp से अब शॉपिंग भी हो सकती है। WhatsApp ने हाल ही में ही ये फीचर लॉन्च किया है। अब आप अपने नजदीकी एरिया में मौजूद शॉपिंग आउटलेट और बिजनेस को सर्च कर सकते हैं। इनसे आप आसानी से खरीदारी भी कर सकते हैं।

अगर आप किसी ग्रुप या किसी व्यक्ति की बकबक से परेशान हो गए हैं तो अब इन्हें हमेशा के लिए म्यूट भी कर सकते हैं, यानी आपको किसी व्यक्ति को ब्लॉक करने या किसी ग्रुप से निकलने की जरूरत नहीं है। आप बड़ी आसानी से इन्हें हमेशा के लिए म्यूट कर सकते हैं।

WhatsApp में रोजाना सैकड़ों मैसेज आते हैं। लेकिन कई बार सभी वीडियो और फोटोज को डिलीट करना मुश्किल काम है। लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। अब आप WhatsApp की मदद से एक ही बार में Bulk मैसेज डिलीट कर सकते हैं।