मैसेजिंग एप Signal के फाउंडर और CEO Moxie Marlinspike ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अब WhatsApp के को-फाउंडर Brian Acton Signal के अंतरिम CEO बनेंगे।

Moxie Marlinspike ने इसको लेकर ब्लॉग पोस्ट में डिटेल्स में लिखा है। ब्लॉग पोस्ट में उन्होंने बताया है कि ये नया साल है और Signal के सीईओ के तौर पर उन्हें रिप्लेस करने का सही समय है। उन्होंने बताया कि वो फिलहाल Signal बोर्ड का हिस्सा बने रहेंगे।

Moxie Marlinspike ने ये भी बताया कि वो परमानेंट CEO के लिए कैंडिडेट की तलाश कर रहे हैं। आपको बता दें कि Brian Acton ने वॉट्सऐप को 2009 में बनाया था। इसे बाद में साल 2014 में Meta Platforms (तब फेसबुक) ने खरीद लिया था।

Signal की वेबसाइट के अनुसार WhatsApp को Brian Acton ने साल 2017 में कस्टमर्स डेटा और टारगेटिंग एड को लेकर हुए मतभेद पर छोड़ दिया था। फरवरी 2018 में उन्होंने Moxie के साथ मिलकर नॉन-प्रोफिट Signal Foundation शुरू किया।

आपको बता दें कि वॉट्सऐप की तरह Signal भी एक एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है। इसे Twitter Inc के को-फाउंडर जैक और व्हिसल ब्लोअर प्राइवेसी एडवोकेट Edward Snowden भी प्रोमोट कर चुके हैं।

WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी के बाद यूजर्स Signal और टेलीग्राम का यूज ज्यादा करने लगे थे। वॉट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी का सबसे ज्यादा फायदा इन दोनों इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप को हुआ था।