WhatsApp अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए लगातार नए-नए फीचर्स जारी करता रहता है। हाल में ही कंपनी ने मैसेज रिएक्शन का फीचर जोड़ा है। जल्द ही हमें इस प्लेटफॉर्म पर चैट फिल्टर का ऑप्शन भी मिल सकता है।

जैसे कि इसके नाम से पता चलता है कि यह फीचर यूजर्स को अलग-अलग कैटेगरी में चैट्स को फिल्टर करने का ऑप्शन प्रदान करेगा। इस तरह के फीचर्स हमें जीमेल और दूसरे ईमेल सर्विस में मिलते हैं। हालांकि, यह फीचर ईमेल सर्विसेस से थोड़ा अलग होगा। 

वॉट्सऐप के इस नए फीचर को WAbetainfo ने स्पॉट किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार यह फीचर फिलहाल WhatsApp Business क्लाइंट्स के लिए उपलब्ध है। पब्लिकेशन ने एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें बीटा टेस्टर्स को फिल्टर का ऑप्शन मिल रहा है।

यह भी पढ़ें : IPFT के सबसे प्रभावशाली नेता अध्यक्ष पद के लिए आमने-सामने, जानिए पूरा मामला

व्हाट्सएप में यह ऑप्शन सर्च बार के बगल में दिया गया है। यहां यूजर्स को चार ऑप्शन- अनरीड चैट्स, कॉन्टैक्ट, नॉन-कॉन्टैक्ट और ग्रुप का ऑप्शन मिलता है। यह फीचर उन यूजर्स के लिए एक अच्छा ऑप्शन होगा, जो आर्काइव चैट का इस्तेमाल करते हैं। 

हालांकि, यह फीचर और भी ज्यादा यूजफुल होता अगर वॉट्सऐप इसमें क्लोज फ्रेंड्स मार्क करने का ऑप्शन जोड़ दे। इंस्टाग्राम पर क्लोज फ्रेंड्स का एक ऑप्शन मिलता है। मगर यह ऑप्शन चैट्स के लिए नहीं बल्कि इंस्टाग्राम स्टोरी शेयर करने के लिए मिलता है।

यह भी पढ़ें : असमिया सहित 24 नई भाषाओं को Google Translate में जोड़ा गया , यहां देखिए नई जुडी भाषाओं की लिस्ट

इस फीचर की मदद से यूजर्स एक निश्चित लोगों के ग्रुप में अपनी स्टोरीज को शेयर कर सकते हैं। WhatsApp का नया फीचर कब तक आएगा, इसकी फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। रिपोर्ट में जो स्क्रीनशॉट शेयर किया गया है, वह वॉट्सऐप वेब या डेस्कटॉप वर्जन का है।

रिपोर्ट के अनुसार यह फीचर iOS और एंड्रॉयड दोनों ही यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। वॉट्सऐप ने हाल में ही कई नए फीचर की डिटेल्स शेयर की है, जो इस साल के अंत तक प्लेटफॉर्म पर आएंगे।