WhatsApp अपने यूजर्स के लिए दिवाली गिफ्ट लेकर आया है। WhatsApp ने हाल ही में अपने यूपीआई-आधारित पेमेंट सर्विस के लिए कैशबैक देना शुरू किया है। व्हाट्सऐप यूजर्स को अलग-अलग कॉन्टैक्ट्स को पैसे भेजने पर 51 रुपये का गारंटीड कैशबैक दे रहा है। व्हाट्सएप यूजर्स द्वारा पांच बार पेमेंट करने पर 51 रुपये के कैशबैक का लाभ उठा सकते हैं यानी की यूजर्स को 255 रुपये का फायदा होगा।

हालांकि, फिलहाल ये फीचर केवल बीटा ऐप यूजर्स के लिए ही रोल आउट किया गया है। WhatsApp बीटा के लिए एनरोल करने के लिए, Google Play खोलें और WhatsApp सर्च करें > 'बीटा टेस्टर बनें' पैनल तक नीचे स्क्रॉल करें > उस बटन पर टैप करें जिसमें लिखा है 'I'm in' > 'Join' चुनें > इसके बाद आपको कुछ घंटों में बीटा यूजर बनने के लिए एक अपडेट प्राप्त होगा।

अब इस फीचर को जल्द ही पब्लिक यूजर्स के लिए भी रोल आउट किया जाएगा। फिलहाल WhatsApp यूजर्स को इस तरह के कैशबैक के साथ अपनी सर्विस का उपयोग करने के लिए लुभाने की कोशिश कर रहा है।

WhatsApp Pay को 2018 में भारत में ट्रायल रन के हिस्से के रूप में लॉन्च किया गया था और नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) से मंजूरी मिलने के बाद सर्विस को आधिकारिक तौर पर पिछले साल जनता के लिए शुरू किया गया। यह 227 से अधिक बैंकों के साथ रीयल-टाइम पेमेंट सर्विस प्रदान करता है और देश भर के सभी उपयोगकर्ताओं के लिए लाइव है।